Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

मेहनत और लगन से रातों रात लाखों दिलों पर छा जाने वाला कौन है ये बच्चा, पूरा देश कर रहा सलाम

21 Mar, 2022
Employee
Share on :

प्रदीप मेहरा उत्तराखंड के जिला अल्मोड़ा का रहने वाला है और उसकी उम्र 19 साल है। वह नोएडा सेक्टर 16 के एक फास्टफूड रेस्टोरेंट में काम करता है।

नई दिल्ली: हिमालय की छाया में बसा उत्तराखंड देवभूमि के साथ ही वीरों को पैदा करने वाली भूमि भी है। वह स्व. सीडीएस रावत हों या एनएसए डोभाल। ऐसे ही 19 साल के अल्मोड़ा निवासी प्रदीप मेहरा जो ट्वीटर पर सनसनी बना हुआ है, कठिन परिस्थितियों में भी सेना में जाने का जुनून जगाए हुए है। वह नोएडा सेक्टर 16 के एक रेस्टोरेंट में काम करने के साथ ही भारतीय सेना में भर्ती की तैयारी के लिए दौड़ भी लगाता है। यह उसका डेली रूटीन है। पर 20 मार्च की शाम 6 बजकर 53 मिनट पर कुछ ऐसा होता है कि यह आम लड़का ट्विटर पर हीरो बन जाता है।

दरअसल, पूर्व पत्रकार व फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी को 19 मार्च की रात 12 बजे नोएडा की सड़क पर एक लड़का पीठ पर बैग लेकर दौड़ लगाते हुए मिला। वह गाड़ी धीरे कर उसे लिफ्ट आफर करते हैं। पर वह मना कर देता है। उसके बाद कापड़ी से बात करते हुए जो लिफ्ट लेने से मना करने का कारण सामने आया उसे सुनकर सभी उसे सलाम करने लगते हैं।

वह लड़का बताता है कि उसका नाम प्रदीप मेहरा है। वह उत्तराखंड के जिला अल्मोड़ा का रहने वाला है और उसकी उम्र 19 साल है। वह नोएडा सेक्टर 16 के एक फास्टफूड रेस्टोरेंट में काम करता है। अपनी शिफ्ट रात 11 बजे खत्म करने के बाद वह प्रतिदिन अपने घर जो 10 किमी दूर है, इसी तरह से दौड़ते हुए जाता है। और इसकी वजह है उसके सेना में भर्ती होने का सपना। उसे सुबह तैयारी करने का मौका नहीं मिलता इसलिए वह रात में इसी तरह से अपनी प्रैक्टिस करता है। पीहू फिल्म के निर्देशक कापड़ी खुद उत्तराखंड पिथौरागढ़ जिले के मूल निवासी हैं और उनके पिता सेना में रहे हैं। प्रदीप के सेना में जाने के जज्बे को देखकर व कुमाऊंनी में बात करने लगते हैं और घर परिवार के बारे में पूछते हैं।

इसे भी पढ़ें केरल में फुटबॉल मैच के दौरान गैलरी गिरने से लगभग 200 लोग घायल

कुमाऊंनी में प्रदीप बताता है कि उसकी मां की तबीयत खराब है और उनका इलाज चल रहा है। वह अपने बड़े भाई के साथ रहता है। जब उसे कापड़ी खाना आफर करते हैं तो वह बताता है कि उसके भाई प्राइवेट जॉब में हैं और उनकी नाइट ड्यूटी है। वह घर पहुंचकर दोनों लोगों का खाना बनाएगा। जब कापड़ी कहते हैं तुम तो वायरल होने वाले हो तो प्रदीप कहता है कि होने दो, दौड़ लगा रहा हूं कोई गलत नही.
आखिर में कापड़ी कहते हैं आज गाड़ी से घर छोड़ देता हूं तो प्रदीप कहता है कि ऐसे तो मेरी दौड़ की प्रैक्टिस छूट जाएगी।

कापड़ी ने विडियो शेयर कर लिखा ‘यह है खरा सोना’. 2 मिनट 20 सेकेंड का यह वीडिया जमकर सराहा जा रहा है। अब तक विडियो को 2.7 मिलियन लोग देख चुके हैं और करीब एक लाख 25 हजार लोग लाइक कर चुके हैं और यह लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रसिद्ध क्रिकेटर हरभजन सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत, लगे रहो मुन्नाभाई व थ्री इडियट्स के लिए नेशनल अवार्ड विजेता सिंगर-राइटर स्वानंद किरकिरे, कृष्ण की भूमिका निभा चुके अभिनेता स्वपनिल जोशी, इंडयिन यूथ कांग्रेस के नेशनल प्रेसिडेंट श्रीनिवास, प्रसिद्ध आरजे, आइएएस, देश के वरिष्ठ पत्रकार और न जाने कितनी हस्तियों ने प्रदीप को शुभकामनाएं दी हैं और यह सिलसिला अभी भी जारी है।

News
More stories
Manipur: एन. बीरेन आज 3 बजे लेंगे मुख्यमंत्री कि शपथ, बीजेपी अध्यक्ष जे. पी नड्डा रहेंगे मौजूद