Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Manipur: एन. बीरेन आज 3 बजे लेंगे मुख्यमंत्री कि शपथ, बीजेपी अध्यक्ष जे. पी नड्डा रहेंगे मौजूद

21 Mar, 2022
Employee
Share on :

मणिपुर के राज्यपाल एल गणेशन ने भाजपा विधायक दल के नेता और एन बीरेन सिंह को अगली सरकार बनाने के लिए किया आमंत्रित है.

नई दिल्ली: मणिपुर के चुनाव के नतीजे 10 मार्च को अ गए थे जहाँ बीजेपी को 32 सीटों के साथ प्रचंड बहुमत मिला था लेकिन राजनितिक उठा-पटक के बीच मुख्यमंत्री को बनाने के लिए कुछ अटकलें लग रही थी जिसमें दो और नेता का नाम भी शामिल था. बीजेपी में मुख्यमंत्री पद को लेकर कई दिनों से मंथन चल रहा था. लेकिन मुख्यमंत्री कि दौड़ में सबसे आगे एन. बीरेन ही थे क्योंकि वह इससे पहले भी मणिपुर के मुख्यमंत्री रहे हैं.

मणिपुर के दूसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगे एन. बीरेन

और यह भी पढ़ें- एनसीडब्ल्यू ने राजनीति में महिलाओं के लिए अखिल भारतीय क्षमता निर्माण कार्यक्रम ‘शी इज ए चेंजमेकर’ किया शुरू

अभी कुछ दिन पहले एन. बीरेन को विधायक दल का नेता चुन लिया गया था उसके बाद ये साफ़ हो गया था कि एन. बीरेन ही मणिपुर के मुख्यमंत्री बनेंगे. इसके केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद कहा कि फैसला सभी की सर्वसम्मति से लिया गया है और विधायक दल कि बैठक में एन. बीरेन का नाम चुन लेने के बाद बहुत अच्छा कार्य किया है क्योंकि अब मणिपुर को दूरदर्शी विकास कि ओर बढ़ने का एक और मौका मिलेगा.

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने विधायक दल के नेता चुनने पर एन. बीरेन को दी बधाई

पिछले 10 दिनों से जारी अनिश्चितता के बाद विधायक दल की बैठक में बीरेन सिंह के नाम की घोषणा हुई, क्योंकि बीरेन सिंह और वरिष्ठ विधायक टी बिस्वजीत सिंह केंद्रीय नेताओं से मिलने के लिए दो बार दिल्ली पहुंचे, जिसे प्रतिद्वंद्वी खेमों द्वारा मुख्यमंत्री कि दौड़ में प्रतियोगिता के तौर पर देखा गया था. हालांकि, पार्टी में मतभेद की भी खबरें भी आ रही थी. जिसे बीजेपी ने अफवाह करार दिया था.

आज तीन बजे एन. बीरेन मुख्यमंत्री कि शपथ लेंगे इस शपथ समारोह में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा भी मौजूद रहेंगे. आज उनको इस शपथ समारोह में अतिथि के रूप में भी निमंत्रण दिया गया है.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी नड्डा

मणिपुर के राज्यपाल एल गणेशन ने भाजपा विधायक दल के नेता और एन बीरेन सिंह को अगली सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. राजभवन में राज्यपाल ने सोमवार शाम का समय दिया है.

News
More stories
Rajasthan Pali: दलित युवक की मूंछ और पहनावे से जलते थे दबंग, आंख उठाकर देखा तो सरेआम चाकू से गोद दिया