केरल में फुटबॉल मैच के दौरान गैलरी गिरने से लगभग 200 लोग घायल

20 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :

ऑल इंडिया सेवन्स फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मैच देखने के लिए 8,000 से अधिक लोग स्टेडियम में उमड़े थें.

नई दिल्ली: उत्तरी केरल के मलप्पुरम जिले के पूनगोड इलाके में शनिवार देर शाम एक फुटबॉल स्टेडियम की अस्थायी गैलरी ढह जाने से कम से कम 200 लोग घायल हो गए. सभी घायलों को पास के अस्पतालों में ले जाया गया जहाँ पांच लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

इस घटना का एक खौफनाक वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है. वीडियो को समाचार एजेंसी ANI द्वारा भी साझा किया गया है, जहां मैच देख रहे लोगों पर गिरने वाली अस्थायी गैलरी को देखा जा सकता है, जिससे स्टेडियम के अंदर दहशत फैल गई। 

वहीं, मौके से भागने की कोशिश कर रहे लोगों पर फ्लडलाइट गिर गई. जिसके बाद, दीर्घा के दूसरी ओर के लोग मौके पर पहुंचे और दुर्घटना में शामिल लोगों को बचाने का प्रयास किया। यह हादसा मलप्पुरम जिले के पूनगोड में एलपी स्कूल के मैदान में हो रहे ऑल इंडिया सेवन्स फुटबॉल टूर्नामेंट के दौरान हुआ।

इसे भी पढ़ेंHijab ban: कर्नाटक के मुख्य न्यायाधीश को मिली जान से मारने की धमकी

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, “कल मलप्पुरम के पूनगोड में एक फुटबॉल मैच के दौरान अस्थायी गैलरी ढह गई, पुलिस का कहना है कि करीब 200 लोग घायल हुए हैं, जिनमें पांच गंभीर रूप से घायल हैं।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना रात करीब 9 बजे हुई, जब वंदूर और कालिकावु के पास एक फुटबॉल के दीवाने गांव पुंगोडु में सेवेन्स फुटबॉल का फाइनल मैच खेला जा रहा था। बताया जा रहा है कि ऑल इंडिया सेवन्स फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मैच देखने के लिए 8,000 से अधिक लोग स्टेडियम में उमड़ पड़े और ईस्ट स्टैंड में 3,000 से अधिक लोग थे, जो इसकी क्षमता से कहीं अधिक है। अपनी क्षमता से अधिक लोग होने के वजह से गैलरी ढह गयी. 

रिपोर्ट में कहा गया है कि घायल हुए कई लोगों को मंजेरी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया और अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद घर वापस भेज दिया गया। घायलों में बच्चे भी शामिल हैं। बता दें, हादसा फाइनल मैच शुरू होने से ठीक पहले हुआ। वहीं, मलप्पुरम के एसपी ने कहा कि आयोजकों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और विभाग दुर्घटना की जांच करेगा.

News
More stories
आज भी मनाया जा रहा होली का भाई-दूज त्योहार, बहनें कर रहीं भाइयों के टीका