Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

पकिस्तान: सियालकोट शहर में सेना के गोला बारूद डिपो पर हुआ विस्फोट, मामले की जांच जारी

20 Mar, 2022
Employee
Share on :

सियालकोट शहर के स्थानीय लोगों का कहना है कि अभी तक किसी कि जान जाने कि खबर सामने नहीं आई है. वही दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना ने अभी तक इस घटना कि पुष्टि नहीं की है

नई दिल्ली: पाकिस्तान में पंजाब राज्य के सियालकोट कैंटोमेंट इलाके में जोरदार धमाका सुना गया, इसके थोड़ी देर बाद एक के बाद एक धमाके सुने गये. कहा जा रहा है कि ये धमाका पाकिस्तानी सेना के नियंत्रण वाले गोला बारूद डिपो में हुआ है. और माना जा रहा है कि काफी नुकसान पहुंचा है. अभी तक घटना के कारणों का पता नहीं चला है. विस्‍फोट के कारण हर तरफ आग लगी हुई है.

पाकिस्तान के सियालकोट आयुध डिपो में लगी आग के दृश्य

और यह भी पढ़ें- अमित शाह के घर पर होने वाली बैठक में जेपी नड्डा, पुष्कर धामी और त्रिवेंद्र रावत पहुंचेंगे, सीएम कि कुर्सी किसको मिल सकती है?

वही सियालकोट शहर के स्थानीय लोगों का कहना है कि अभी तक किसी कि जान जाने कि खबर सामने नहीं आई है. वही दूसरी ओर पाकिस्तान कि सेना ने अभी तक इस घटना कि पुष्टि नहीं की है. जब धमाके एक के बाद एक होने लगे तो इसके बाद सियालकोट के स्थानीय लोग इस घटना से दहशत में है.

इस  घटना के बाद यहाँ लोगों ने विडियो बनायें और सोशल मीडिया पर डाल दिए इसके बाद इस विडियो को कई लोगों ने देखा जो थोड़ी देर में देश के हर कोने में पहुँच गया और और थोड़े देर में ही ये विडियो वायरल हो गया, वायरल विडियो में देखा गया कि कई गोले आसपास के इलाके में भी जाते दिख रहे हैं. पाकिस्‍तानी अखबार डेली मिलाप के एडिटर रिशी सूरी ने ट्वीट कर लिखा कि सियालकोट के सैन्‍य ठिकाने में कई बार धमाके हुए हैं. शुरुआती जांच से पता चला है कि यह एक हथियारों को रखने का इलाका है. धमाके के बाद आग की लपटें हर तरफ दिखाई दे रही हैं. अभी तक घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

ट्विटर पर वायरल हुआ सियालकोट का धमाका

वायरल विडियो में कहा यह भी जा रहा है कि पाकिस्‍तानी सेना के सियालकोट आयुध डिपो पर कोई बाहरी चीज पहले आकर गिरी, इसके बाद वहां पर आग लग गई. इस डिपो में आग लगने के बाद पाकिस्तानी पत्रकारों का कहना है कि जब पूरी दुनिया महामारी से ग्रस्त है जिसके कारण पाकिस्तान कि अर्थव्यवस्था भी चरमराई हुई है और अब ये घटना ने पाकिस्तान को और ज्यादा सदमे में दाल दिया है क्योंकि इस घटना के कारण पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है.

स्थानीय नागरिक ने ली सियालकोट धमाके कि तस्वीर

पंजाब में सियालकोट का कैंटोनमेंट इलाका पाकिस्‍तानी सेना के सबसे पुराने सैन्‍य अड्डों में से एक है. यह शहर से पूरी तरह से सटा हुआ है. इसे ब्रिटिश-भारतीय सेना ने साल 1852 में बनाया था. ये पाकिस्तान के सबसे बड़े सैन्य अड्डों में से एक हैं जहाँ सबसे ज्यादा गोला-बारूद रखे होते हैं. अभी पूरी विस्तार से ख़बरें पाकिस्तान मीडिया से नहीं आई है ये खबरे बीएस सोशल मीडिया से मिली और कुछ मीडिया पत्रकारों ने ट्विटकिया साथ एक बयान पाकिस्तानी सेना कि तरफ से आया है जिसमें उनका कहना है कि इस घटना कि जांच कि जा रही है.

News
More stories
केरल में फुटबॉल मैच के दौरान गैलरी गिरने से लगभग 200 लोग घायल