Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

अमित शाह के घर पर होने वाली बैठक में जेपी नड्डा, पुष्कर धामी और त्रिवेंद्र रावत पहुंचेंगे, सीएम कि कुर्सी किसको मिल सकती है?

20 Mar, 2022
Employee
Share on :

सीएम पुष्कर सिंह धामी का बयान सामने आया जिसमें उन्होंने कहा कि जनता ने बहुमत और स्पष्ट जनादेश दिया है. बाकी पार्टी आलाकमान तय करेगी कि कौन मुख्यमंत्री कि कुर्सी पर बैठेगा.

नई दिल्ली: अभी हाली ही में हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे आये हैं जिसमें भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला था लेकिन इस चुनाव में कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए थे. अब इस बात पर अटकलें तेज हो गई है कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व किसको मुख्यमंत्री बना सकता है आज अमित के घर मीटिंग है जिसमें भाजपा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत इसके अलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी इस बैठक मौजूद रहेंगे.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत

और यह भी पढ़ें- आम आदमी पार्टी से CM पद के दावेदार कर्नल कोठियाल ने हरिद्वार की राजनीति में मचाई हलचल

कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री की दौड़ में पुष्कर सिंह धामी का नाम आगे हैं लेकिन इन अफवाहों को परे करते हुए गृहमंत्री के यहां बैठक शुरू होने से पहले कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी का बयान सामने आया. उन्होंने कहा कि जनता ने बहुमत और स्पष्ट जनादेश दिया है. पार्टी आलाकमान सरकार बनाने की तैयारी कर रही है. सीएम का चेहरा कौन होगा ये पार्टी तय करेगी.

कार्यवाहक पुष्कर सिंह धामी

वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि जो अमित शाह के घर बैठक होने वाली है उसमें उन्हें भी बुलाया गया है और वह इसमें जायेंगे अगर उन्हें पार्टी कि तरफ से जो भी जिम्मेदारी मिलेगी वह उसे निभाएंगे और आगे कहा कि हमारे पास मुख्यमंत्री के चेहरे कि कमी नहीं है. जो नतीजे हमें मिले हैं वो बता रहे हैं कि मैंने कैसा काम किया. मैं मुख्यमंत्री रहूंगा या कोई और यह मैं नहीं कह सकता हूं. ये फैसला केंद्रीय नेतृत्व को करना है.

आपको आगे बताते चले कि उत्तराखंड के सीएम के नाम को लेकर सूत्रों ने अहम दावा किया है. राज्य में भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव में दोबारा सत्ता में वापसी की. वहीं भारतीय जनता पार्टी में सीएम के नाम के लिए मंथन जारी है वहीं सूत्रों का दावा है कि पुष्कर सिंह धामी रेस में सबसे आगे चल रहे हैं.

उत्तरखंड के मुख्यमंत्री के लिए बैठक होने वाली है जिसमें पुष्कर सिंह धामी का नाम सामने आ सकता है

अब देखना है कि कौन उत्तराखंड राज्य का मुख्यमंत्री बनता है. भाजपा पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्त्व में उत्तराखंड विधानसभा चुनाव तो जीते, लेकिन पुष्कर सिंह धामी अपनी खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव हार गये. ये तब हुआ जब प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह उनकी पिट ठोक रहे थे और उनके लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे. लेकिन उसके बावजूद वह चुनाव हार गए.  

उत्तराखंड के चुनाव प्रचार, गृहमंत्री अमित शाह, पीएम नरेन्द्र मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह
News
More stories
World Sparrow Day 2022: सोच लें, नहीं रही गौरेया तो बिगड़ जाएगा हमारी भी लाइफ का सिस्टम