Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

किसानों के मुद्दों को लेकर भाजपा नेता ने किया मुख्यमंत्री आवास पर आन्दोलन, भाजपा के कई केंद्रीय मंत्री रहे मौजूद

20 Mar, 2022
Employee
Share on :

दिल्ली में किसान आन्दोलन को लेकर दिल्ली भाजपा का कहना है कि किसानों को उनका मूलभूत अधिकार तक नहीं दिया जा रहा है. किसानों द्वारा ट्रैक्टर, खाद एवं अन्य कृषि संबंधित उपकरण खरीदने में कोई सब्सिडी नहीं मिलती है

नई दिल्ली: भाजपा के नेताओं ने किसानों के मुद्दों पर पिछले 21 दिनों से आन्दोलन कर रहें हैं लेकिन आज वह केजरीवाल आवास पर पहुंचे जहाँ भाजपा दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता सहित केंद्रीय मंत्री भी मौजूद हैं. कहा जा रहा है कि भाजपा ये आंदोलन अपनी जमीन को बचाने के साथ एमसीडी चुनाव को जीतने कि तैयारी कर रही है. अब आंदोलन को तेज करने का फैसला किया है. रविवार को किसानों के साथ मिलकर भाजपा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं.

दिल्ली मुख्यमंत्री आवास के बाहर आन्दोलन करते भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री

और यह भी पढ़ें- एनसीडब्ल्यू ने राजनीति में महिलाओं के लिए अखिल भारतीय क्षमता निर्माण कार्यक्रम ‘शी इज ए चेंजमेकर’ किया शुरू

प्रदेश भाजपा मुख्यमंत्री आवास के बाहर दिल्ली के किसानों की मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही है. इस दौरान पालम 360 खाप महापंचायत गांव के किसान भी शरीक हुए हैं. प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष विनोद सेहरावत ने बताया कि पिछले 40 दिन से धरने पर बैठने के बाद भी मुख्यमंत्री न ही बात करने को तैयार हुए और न ही दिल्ली सरकार का कोई पदाधिकारी किसानों से मिलने आया.  किसानों का धैर्य अब टूट चुका है. इसलिए हम मुख्यमंत्री आवास के बाहर जोरदार प्रदर्शन कर रहें हैं.

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली में किसानों को उनका मूलभूत अधिकार तक नहीं दिया जा रहा है. किसानों द्वारा ट्रैक्टर, खाद एवं अन्य कृषि संबंधित उपकरण खरीदने में कोई सब्सिडी नहीं मिलती है प्रदर्शन का मैं और विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी कर रहे हैं.

दिल्ली के किसानों कि मांगों को लेकर आन्दोलन कर रहे दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि पिछले 40 दिनों से किसान और हम आन्दोलन आकर रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री केजरीवाल और उनके मंत्री, अधिकारी ने हमसे किसी भी प्रकार से संपर्क नहीं किया है और न ही हमारी बातों को चुना ये बहुत ही शर्मनाक बात है जिस जनता ने उन्हें चुना है उनके लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल पर कोई समय नहीं है. आगे कहा कि अगर जनता किसी लोकतान्त्रिक देश में राजा बनाती है तो उसे जमीन पर भी ला देतीं है. अब केजरीवाल को इन किसानों कि सुननी चाहिए और बातचीत के लिए बाहर आना चाहिए.

दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल का आवास

ये आन्दोलन कई दिनों से चल रह है इस आन्दोलन में विपक्ष का आरोप है कि किसानों को सब्सिडी नहीं मिलती, खाद और कृषि सम्बंधित उपकरण के लिए भी सब्सिडी नहीं देती है.  

News
More stories
पकिस्तान: सियालकोट शहर में सेना के गोला बारूद डिपो पर हुआ विस्फोट, मामले की जांच जारी