Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Hijab ban: कर्नाटक के मुख्य न्यायाधीश को मिली जान से मारने की धमकी

20 Mar, 2022
Employee
Share on :

कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले मे कहा गया था कि हिजाब एक आवश्यक धार्मिक प्रथा नहीं है. जिसके बाद, हिजाब प्रतिबंध के खिलाफ राज्य के कई हिस्सों में हिंसक विरोध हुए.

नई दिल्ली: हिजाब मुद्दे पर फैसले को लेकर कर्नाटक उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को कथित रूप से जान से मारने की धमकी मिली है. जिसके आरोप में विधान सौधा पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। इस बीच, तमिलनाडु पुलिस ने सोशल मीडिया और स्थानीय समाचार चैनलों पर वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी कोवई आर रहमतुल्लाह, जो कोयंबटूर निवासी है, को दो समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करने और सार्वजनिक शांति भंग करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

FIR में, वकील उमापति एस ने आरोप लगाया कि उन्हें व्हाट्सएप पर एक वीडियो मेसेज मिला जिसमें मुख्य न्यायाधीश रितु राज अवस्थी को “हत्या की खुली धमकी” दी गई थी। दरअसल, वकील को सुबह 9:45 बजे व्हाट्सएप पर तमिल भाषा में एक वीडियो मेसेज मिला जीसे सुनने के बाद वो हत्या और उसके लक्ष्य के खुले खतरे को जानकर चौंक गए. जिसके बाद उनहोने तुरंत (उच्च न्यायालय) रजिस्ट्रार से संपर्क किया। वकील ने बताया कि वीडियो, तमिलनाडु के मदुरै जिले में हुए एक खुली सार्वजनिक बैठक की है जहां स्पीकर झारखंड राज्य में यात्रा के दौरान हुए माननीय न्यायाधीश की हत्या का उल्लेख करता है।” 

बता दें, झारखंड में पिछले साल जुलाई में एक ऑटोरिक्शा ने जानबूझकर एक जज को कुचलकर मार डाला था, जो सीसीटीवी में कैद हो गया था. फीर इस मामले को CBI ने अपने हाथ में लिया था। और अब कर्नाटक के मुख्य न्यायाधीश को भी वैसे ही मारने की धमकी देते हुए स्पीकर कहता है कि लोगों को पता है कि मुख्य न्यायाधीश घूमने के लिए कहां जाते हैं।

इसे भी पढ़ें Asaduddin Owaisi Karnataka Hijab: HC के हिजाब फैसले पर क्या कह दिया असदुद्दीन ओवैसी ने ?

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि “हम मामले को मदुरै पुलिस को सौप देंगे क्योंकि यह घटना तमिलनाडु में हुई थी और वही आगे की जांच करेंगे। रिपोर्ट्स की माने तो, तमिलनाडु तौहीद जमात (टीएनटीजे) नामक एक इस्लामी संगठन से संबंधित आरोपी रहमतुल्ला ने 17 मार्च को एक कार्यक्रम में भाषण दिया और एक खुली धमकी दी कि अगर हिजाब मामले के फैसले पर न्यायाधीश मारे जाते हैं, तो वे इसके लिए खुद जिम्मेदार होंगे.

मालूम हो, कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले मे कहा गया था कि हिजाब एक आवश्यक धार्मिक प्रथा नहीं है. जिसके बाद, हिजाब प्रतिबंध के खिलाफ राज्य के कई हिस्सों में हिंसक विरोध हुए. हालांकि, मंगलवार को कक्षाओं में हिजाब पर प्रतिबंध का समर्थन देखने को मिला था।

वहीं, खतरे की आशंका के बाद, न्यायाधीशों की सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया है।

News
More stories
Kraigg Brathwaite: ENG के खिलाफ वेस्टइंडीज़ के कप्तान ने रचा इतिहास, 12 घंटे की बैटिंग में खेली 489 बॉल