Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

पुष्पा स्टाइल में कौन है पुलिस को चौड़ दिखाने वाला अंसार?

18 Apr, 2022
Employee
Share on :
jahangir puri Riot Ansaar victim

पुलिस ने इस मामले में अपडेट करते हुए बताया कि इस केस में अब तक 20 आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है.

जहांगीरपुरी हिंसा के मुख्य आरोपियों में से एक, जिसपर हनुमान जयंती के जुलूस पर दिल्ली में दो समूहों के बीच हिंसा कराने का इलज़ाम है, रोहिणी जिला न्यायालय के रास्ते में फिल्म “पुष्पा: द राइज” का सिग्नेचर स्टाइल कॉपी करते देखा गया। अंसार नामक इस युवक का विडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

वीडियो में, अदालत में पेश होने से पहले अंसार को हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म पुष्पा के इशारों में मीडिया के सामने मुस्कुराते और पोज़ देते हुए देखा गया जिसके साथ दिल्ली पुलिस के अधिकारी भी थे। जब वह पोज दे रहा था तो अंसार के चेहरे पर न तो कोई पछतावा था और न ही पुलिस का डर। न केवल एक बार, बल्कि दो बार उसने मीडिया की ओर देखा और फिल्म का ‘ नही झुकेगा’ वाला सिग्नेचर पोज़ दिया.

मोहम्मद अंसार

मालूम हो, हनुमान जयंती जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़पों के दौरान पथराव और आगजनी की सूचना मिली थी, जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय घायल हो गया था। पुलिस ने कहा कि कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया। मौके पर हुई हिंसा में पुलिस अब तक 21 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. गिरफ्तार आरोपियों में से 14 को रविवार देर शाम रोहिणी कोर्ट में पेश किया गया. अदालत ने 14 में से 12 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया, जबकि दंगों के दो मुख्य आरोपि अंसार और असलम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

मुख्य आरोपियों में से एक, अंसार, पहले भी दो हमले के मामलों में शामिल पाया गया. अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक अंसार का इतिहास कलंकित रहा है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, अंसार पर जुआ अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत पांच बार मुकदमा चलाया जा चुका है। अंसार को निवारक धाराओं के तहत बार-बार गिरफ्तार भी किया गया है।

इसे भी पढ़ेंJahangirpuri Violence: दिल्ली में हनुमान जयंती की हिंसा के बाद 14 गिरफ्तार, 10 टीमें करेंगी जांच

पुलिस ने इस मामले में अपडेट करते हुए बताया कि इस केस में अब तक 20 आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है और कानून का उल्लंघन करने वाले 2 किशोरों को अरेस्ट किया गया है जिनके कब्जे से तमंचे और तलवारें बरामद की गई।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दावा किया कि भीड़ पर फायरिंग करने वाला मोहम्मद अंसार आम आदमी पार्टी के एक विधायक के बेहद करीब है और उसके इशारे पर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देता रहता है. उन्होंने आप सरकार पर दिल्ली में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों को मुफ्त बिजली, पानी और राशन देकर दिल्ली की शांति व्यवस्था में खलल डालने का भी आरोप लगाया।

News
More stories
Share Market Closed: शेयर बाजार हुआ धड़ाम, सेंसेक्स में 1100 अंकों की गिरावट, निफ्टी भी 17200 टूटा