Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

शिक्षा विभाग में बड़ा बदलाव, चार जिलों के CEO सहित 21 अफसरों के तबादले, जानिए किसे मिली क्या जिम्मेदारी

19 Apr, 2022
Head office
Share on :

उत्तराखंड : शिक्षा विभाग में साेमवार को बड़ा फेरबदल हुआ है। सरकार ने चार जिलों के सीईओ सहित 21 अफसरों के तबादले कर दिए हैं। राजेंद्र रावत को दोबारा देहरादून को दोबारा डीईओ-बेसिक बनाया गया है।

उत्तराखंड सरकार ने शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल करते हुए चार जिलों के मुख्य शिक्षा अधिकारियों समेत 21 अफसरों का तबादला कर दिया। कुछ समय पहले ही देहरादून से हटाकर बेसिक शिक्षा निदेशालय भेजे गए राजेंद्र सिंह रावत को एक बार फिर से देहरादून का डीईओ-बेसिक बनाया गया है।

अपर निदेशक एसपी खाली को माध्यमिक शिक्षा निदेशालय से हटाते हुए इसी पर पद बेसिक शिक्षा निदेशालय भेजा गया है। कुछ समय पहले ही शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने अधिकारियेां के रिक्त पदों पर जल्द तैनाती के निर्देश दिए थे। सोमवार शाम अपर सचिव दीप्ति सिंह ने तबादला आदेश किए। सभी अफसरों को तीन दिन में ज्वाइन करने के आदेश दिए गए हैं। गौचर डायट के प्राचार्य अशोक जुकारिया को सीईओ पिथौरागढ, पिथौरागढ़ृ के प्रभारी सीईओ जितेंद्र सक्सैना को समान पद पर चंपावत, देहरादून के डीईओ-माध्यमिक केके गुप्ता को हरिद्वार का प्रभारी सीईओ बनाया गया है। टिहरी डायट के प्राचार्य चित्रानंद काला को उत्तरकाशी का सीईओ बनाया गया है। 

नए सीईओ
सीईओ/प्रभारी सीईओ   जिला
अशोक जुकारिया     पिथौरागढ़
जितेंद्र सक्सैना       चंपावत
केके गुप्ता           हरिद्वार
चित्रानंद काला        उत्तरकाशी

निदेशालय से फील्ड में उतारे अफसर 
बागेश्वर के डीईओ-बेसिक पदमेंद्र सकलानी को इसी पद पर उत्तरकाशी, दून के डीईओ-बेसिक सुदर्शन सिंह बिष्ट को दून में ही डीईओ माध्यमिक, उपनिदेशक नागेंद्र बत्र्वाल को रुद्रप्रयाग का प्रभारी डीईओ-बेसिक, एससीईआरटी में उपनिदेशक डॉ. शिवपूजन सिंह को पौड़ी का डीईओ-बेसिक, पिथौरागढ़ डायट के प्रभारी प्राचार्य दिनेश चंद्र सती को पिथौरागढ़ का डीईओ-बेसिक बनाया गया है।

बेसिक शिक्षा निदेशालय में प्रभारी उपनिदेशक राजेंद्र प्रसाद डंडरियाल का टिहरी डायट का प्रभारी प्राचार्य, यूएसनगर डायट के प्रभारी प्राचार्य धर्म सिंह को माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में उपनिदेशक पद पर लाया गया है।

पांच बीईओ मिली बड़ी जिम्मेदारी
अल्मोड़ा में भैसियाछाना के बीईओ चंदन सिंह बिष्ट को चंपावत का प्रभारी डीईओ-बेसिक, नैनीताल के औखलकांडा के बीईओ राजवीर सिंह सविता को बागेश्वर का डीईओ-बेसिक, पिथौरागढ़ में कनालीछीना के बीईओ हरक राम कोहली को डीडीहाट डायट का प्रभारी प्राचार्य, चमोली में थराली के बीईओ अतुल सेमवाल को चमोली का डीईओ-बेसिक, यूएसनगर में बाजपुर के बीईओ हवलदार प्रसाद को पिथौरागढ़ का प्रभारी डीईओ-बेसिक बनाया गया है।

भारद्वाज, चंद्रा और पंत का अटैचमेंट खत्म
विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर में अटैच गोपाल स्वरूप भारद्वाज को अटैचमेँट खत्म करते हुए नैनीताल डीईओ-माध्यमिक, बेसिक शिक्षा निदेशालय से अटैच नंदा चंद्रा को रूद्रप्रयाग में जखोली का उप शिक्षा अधिकारी  और मुदिता पंत को अटैचमेंट खत्म करते हुए हरिद्वार में बहादराबद का उप शिक्षा अधिकारी बनाकर भेजा गया है।

News
More stories
PM Gujarat Visit: PM मोदी आज जामनगर में WHO ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन का करेंगे शिलान्यास