Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

लाउड स्पीकर विवाद: UP में धार्मिक परिसर से बाहर निकली माइक पर आवाज खैर नहीं,नमाज या पूजा-पाठ सड़क रोक नहीं की पढ़ी जाएगी

19 Apr, 2022
Head office
Share on :

योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि नमाज-अजान, पूजा-पाठ मस्जिद-मंदिर के भीतर ही हों । UP में धार्मिक परिसर से बाहर निकली माइक पर आवाज खैर नहीं,नमाज या पूजा-पाठ सड़क रोक नहीं की पढ़ी जानी चाहिए।

उत्तर प्रदेश : सांप्रदायिक दंगों जैसी वारदातें यूपी में न हों इसलिए सीएम योगी आदित्य नाथ ने जिला अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को निरोधात्मक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। योगी ने कहा है कि किसी भी मस्जिद या मंदिर से माइक लाउड स्पीकर की आवाज मस्जिद परिसर से बाहर न आए। खुफिया विभाग से मिल रही सूचनाओं के बाद 4 मई तक पुलिस व प्रशासन के अफसरों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि नमाज-अजान, पूजा-पाठ मस्जिद-मंदिर के भीतर ही हों। सड़क या सार्वजनिक स्थान को रोक कर कोई धार्मिक आयोजन न हो।

योगी ने कहा कि कोई शोभायात्रा या धार्मिक जुलूस बिना अनुमति के न निकाली जाए। अनुमति देने से पूर्व आयोजक से शांति-सौहार्द कायम रखने के संबंध में शपथ पत्र लिया जाए। अनुमति केवल उन्हीं धार्मिक जुलूसों को दिया जाए, जो पारंपरिक हों, नए आयोजनों को अनावश्यक अनुमति न दी जाए। हालिया दिनों में विभिन्न धर्मों के कई पर्वों का आयोजन हुआ। यह सुखद है कि पूरे प्रदेश में शांति और सौहार्द का माहौल बना रहा। प्रदेश में हर एक नागरिक की सुरक्षा हम सभी का प्राथमिक दायित्व है। हमें अपने इस दायित्व के प्रति सदैव सतर्क रहना होगा।

इसे भी पढ़ें तीन मूर्ति भवन में पीएम मोदी ने “प्रधानमंत्री संग्राहलय” का किया उद्घाटन, क्या है संग्रहालय की खासियत?

योगी ने कहा कि आने वाले दिनों में कई महत्वपूर्ण धार्मिक पर्व-त्योहार हैं। रमजान का महीना चल रहा है। ईद का त्योहार और अक्षय तृतीया एक ही दिन हो सकता है। इसलिए, पुलिस को अतिरिक्त संवेदनशील रहना होगा। थानाध्यक्ष से लेकर एडीजी तक अगले 24 घंटे के भीतर अपने-अपने क्षेत्र के धर्मगुरुओं, समाज के अन्य प्रतिष्ठित जनों के साथ संवाद बनाएं। एसओ, सीओ और पुलिस कप्तान से लेकर जिलाधिकारी, मंडलायुक्त तक सभी प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की 4 मई तक छुट्टी निरस्त रहेगी। जो छुट्टी पर हैं, अगले 24 घंटे के भीतर तैनाती स्थल पर वापस लौटें। सीएम कार्यालय इसकी मॉनिटरिंग करें।

News
More stories
शिक्षा विभाग में बड़ा बदलाव, चार जिलों के CEO सहित 21 अफसरों के तबादले, जानिए किसे मिली क्या जिम्मेदारी