Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Wedding Planner ने शादी की व्यवस्था के नाम पर सवा छह लाख रुपये हड़पे, मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने शरू की जांच

19 Apr, 2022
Head office
Share on :

देहरादून में शादी की व्यवस्था के नाम पर सवा छह लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि वेडिंग प्‍लानर ने न ही शादी की व्‍यवस्‍था की और ना ही रकम वापस लौटाई।

देहरादून : शादी का अरेंजमेंट कराने वाले एक वेडिंग प्लानर पर पांवटा निवासी परिवार ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। परिवार का कहना है कि वेडिंग प्लानर ने शादी की व्यवस्था के लिए उनसे सवा छह लाख रुपये लिए और लाकडाउन के चलते शादी टलने पर रकम लौटाने से इन्कार कर दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नेहरू कालोनी थाना पुलिस के मुताबिक, सुनील वशिष्ठ निवासी आदर्श कालोनी पावंटा हिमाचल प्रदेश ने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई। बताया कि शादी के अरेंजमेंट के नाम पर फर्म चला रहे तीन व्यक्तियों ने उनके सवा छह लाख रुपये हड़प लिए।

बताया कि बेटी की शादी करने लिए उन्होंने इंटरनेट के माध्यम से मैक्सवेल डोलेन, रवि बांग्या व कोमल शर्मा से संपर्क किया। आरोपितों ने अपना आफिस दून के जोगीवाला में बताया।

पीड़ि‍त का आरोप है कि उनकी बेटी की शादी मसूरी रोड स्थित रिजार्ट में कराने की बात तय हुई। जिसकी तिथि 23 और 24 मई 2020 थी। उन्होंने एडवांस में 6.25 लाख रुपये का भुगतान फरवरी 2020 में ही कर दिया था।

इसके बाद लाकडाउन लग गया, जिसके चलते शादी नहीं हो पाई। इस पर पीड़ि‍त ने अपनी रकम वापस मांगी, लेकिन आरोपितों ने बाद में उनकी बेटी की शादी का पूरा अरेंजमेंट कराने का आश्वासन दिया।

इसे भी पढ़ेंUP Bus Accident: देवरिया में भीषण सड़क हादसा, जीप और बस की हुई टक्कर; 6 की मौत, 12 घायल

काफी समय तक शादी नहीं हो सकी तो उन्होंने रकम वापस मांगी, लेकिन आरोपितों ने रकम लौटाने से इन्कार कर दिया। जिसके बाद उन्होंने जानकारी जुटाई तो उन्हें पता चला कि जोगीवाला में उनका कोई आफिस ही नहीं है।

इंस्पेक्टर नेहरू कालोनी प्रदीप चौहान ने बताया कि पुलिस मुख्यालय में दी गई शिकायत के आधार पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

News
More stories
लाउड स्पीकर विवाद: UP में धार्मिक परिसर से बाहर निकली माइक पर आवाज खैर नहीं,नमाज या पूजा-पाठ सड़क रोक नहीं की पढ़ी जाएगी