Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Jahangirpuri Violence: दिल्ली में हनुमान जयंती की हिंसा के बाद 14 गिरफ्तार, 10 टीमें करेंगी जांच

17 Apr, 2022
Sachin
Share on :

जहांगीरपुरी हिंसा में एक नया खुलासा हुआ है. हिंसा में खुलासा हुआ है कि कुछ दंगाइयों ने गोली भी चलाई थी, जिसमें एक एएसआई को गोली लगी थी. बताया जा रहा है कि ये गोली असलम नाम के शख्स ने चलाई थी.

नई दिल्ली: जहांगीरपुरी हिंसा में एक नया खुलासा हुआ है. हिंसा में खुलासा हुआ है कि कुछ दंगाइयों ने गोली भी चलाई थी, जिसमें एक एएसआई को गोली लगी थी. बताया जा रहा है कि ये गोली असलम नाम के शख्स ने चलाई थी, वहीं पुलिस ने आरोपी के पास से पिस्तौल भी बरामद की है. कल हनुमान जयंती के मौके पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर पथराव और आगजनी की गई थी. इस हिंसा में 8 पुलिसकर्मियों समेत करीब 9 लोग घायल भी हुए थे.

जहांगीरपुरी हिंसा में दंगाइयों ने कई गाड़ियों को भी आग के हवाले किया

और यह भी पढ़ें- जहाँगीरपुरी हिंसा: सीएम केजरीवाल ने लोगों से शान्ति बनाएँ रखने की अपील, बिना उसके देश तरक्की नहीं कर सकता

पुलिस ने पथराव और हिंसा के मामले में अभी तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के सूत्रों ने कहा कि सोशल मीडिया पर सीसीटीवी फुटेज और वीडियो का उपयोग करके उन संदिग्धों की पहचान की गई है और उकई उपद्रवियों को गिरफ्तार करने के प्रयास करें जा रहे हैं. गृह मंत्रालय स्वयं इस घटना की निगरानी कर रहा है गृहमंत्री अमित शाह ने हिंसा के संवेदनशीलता को देखते हुए जांच के लिए क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल की 10 टीमें बनाई हैं. इलाके में स्थिति पर नियंत्रण बनाने के लिए भारी पुलिस बल के साथ ही पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को भी तैनात किया गया है.

जहाँगीर पूरी हिंसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया

दिल्ली के जहांगीरपुरी में दो समुदायों के बीच हिंसा भड़कने के एक दिन बाद पुलिस ने अब तक कुल 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस ने 27 आर्म्स एक्ट के साथ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 186, 353, 332, 323, 427, 436, 307, 120बी के तहत केस दर्ज किया है.

एफआईआर के अनुसार, रैली एक मस्जिद के पास से गुजर रही थी, तभी गिरफ्तार आरोपियों में से एक अंसार ने रैली में भाग लेने वालों के साथ कथित रूप से बहस करना शुरू कर दिया. प्राथमिकी रिपोर्ट में कहा गया है कि विवाद जल्द ही बढ़ गया और दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है और साथ ही नागरिकों से सोशल मीडिया पर अफवाहों और फर्जी खबरों पर ध्यान न देने का अनुरोध किया.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना

जहांगीरपुरी हिंसा पर विशेष पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने पीस कमिटी की मीटिंग में इलाके में जागरूकता फैलाकर आपस में शांति बनाए रखें. और किसी भी तरह की जानकारी मिले तो पुलिस को इसकी खबर जरुर करें ताकि हम उन उपद्रवियों पर जितनी जल्दी हो सके शिकंजा कस सकें.

विशेष पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक

जहांगीरपुरी हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश के संवेदनशील और दिल्ली से सटे इलाकों में पुलिस टीमें हाई अलर्ट पर हैं. मेरठ सीओ, कोतवाली अरविंद चौरसिया ने कहा कि मेरठ में फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.  

मेरठ सीओ, कोतवाली अरविंद चौरसिया
News
More stories
Delhi Violence: केजरीवाल ने केंद्र पर डाली सुरक्षा की जिम्मेदारी, तो बीजेपी ने लगाया दंगा कराने का आरोप