Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Varanasi: नेपाल के PM शेर बहादुर देउबा भारत दौरे पर,पत्नी संग काल भैरव मंदिर और विश्वनाथ धाम के किए दर्शन

03 Apr, 2022
Employee
Share on :

प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा की भव्य स्वागत की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. शहर में जगह-जगह पीएम देउबा के स्वागत के लिए बैनर और पोस्टर लगाए गए हैं. सीएम योगी खुद स्वागत के लिए एक दिन पहले वाराणसी पहुंच गए.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा की भव्य स्वागत की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. शहर में जगह-जगह पीएम देउबा के स्वागत के लिए बैनर और पोस्टर लगाए गए हैं. सीएम योगी खुद स्वागत के लिए एक दिन पहले वाराणसी पहुंच गए. योगी की नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ एक बैठक भी होनी है. आपको बताते चलें कि देउबा एक से तीन अप्रैल तक तीन दिवसीय भारत दौरे पर आये हैं. नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा के स्वागत में यूपी के संस्कृति विभाग ने रंगारंग और विस्तृत व्यवस्था की है.

नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा का स्वागत करने पहुंचे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

और यह भी पढ़ें- योगी सरकार 2.0 में कानपुर पुलिस का पहला एनकाउंटर, हिस्ट्रीशीटर ढाबा अरेस्ट

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा आज यानी 03 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के वाराणसी के दौरे पर हैं. नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा भारत में तीन दिन की यात्रा पर आये हैं आज उनका तीसरा दिन है और आज वह  वाराणसी पहुंचे हैं, प्रधानमंत्री देउबा की यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी में ये उनकी पहली मुलाकात है. पीएम देउबा ने अपनी पत्नी के साथ सबसे पहले वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन किए और दर्शन के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा पहुंचे काशी विश्वनाथ धाम और साथ में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

बाबा कालभैरव मंदिर के दर्शन

आपको बता दें कि वाराणसी पहुंचकर नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा ने बाबा काल भैरव के मंदिर में दर्शन पूजन किया और साथ ही बाबा दरबार के गर्भगृह में वैदिक रीति-रिवाजों के साथ नेपाल के पीएम ने बाबा काशी विश्वनाथ का अभिषेक भी किया. इस दौरान उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे है. बता दें कि, आज के तय कार्यक्रम के अनुसार कालभैरव मंदिर, काशी विश्वनाथ और नेपाली मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद दोपहर बाद शेर बहादुर देउबा वाराणसी से रवाना हो जाएंगे.

नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा ने अपनी पत्नी के साथ बाबा कालभैरव मंदिर के किए दर्शन

लहराया तिरंगा और नेपाली ध्वज

बाबतपुर एयरपोर्ट से नेपाल के पीएम देउबा का स्वागत किया गया और जहाँ संस्कृति मंत्रालय ने जगह-जगह लोकनृत्य करते हुए बच्चों ने स्वागत किया साथ जब देउबा नेपाली मंदिर की ओर जा रहे थे तब रास्ते में जगह-जगह दोनों देशों के बच्चे हाथ में झंडे लेकर खड़े थे. नेपाल के पीएम जिन-जिन मंदिरों में जाएंगे, उन सभी को फूल-मालाओं से सजाया गया है. नेपाली मंदिर को भी यूपी के प्रशासन ने अपनी ओर से सजाया है.

नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा जब नेपाली मंदिर की ओर जा रहे थे तो सड़क के दोनों ओर बच्चों ने तिरंगा और नेपाली ध्वज फहराया
News
More stories
Pakistan: इमरान सरकार की आज अग्निपरीक्षा, संसद में आएगा अविश्वास प्रस्ताव, बचेगी कुर्सी या गिरेगी सरकार