Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Rajasthan: हिन्दू नववर्ष पर करौली में निकली शोभायात्रा पर पथराव, आगजनी के बीच 43 लोग घायल, लगा कर्फ्यू

03 Apr, 2022
Employee
Share on :

असामाजिक तत्वों ने इस दौरान एक दर्जन से ज्यादा दुकानों और तीन बाइक को आग के हवाले कर दिया. इस हमले में 43 लोग सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं, जिसमें से एक व्यक्ति की हालात काफी गंभीर बनी हुई है.

नई दिल्ली: राजस्थान के करौली जिले में हिन्दू नववर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित बाइक रैली पर ताबे की टोरी हटवारा बाजार में समुदाय विशेष ने पत्थराव किया और साथ ही चाकू से हमले भी किए. इस हमले के बाद इलाके में दंगा भड़क गया. असामाजिक तत्वों ने इस दौरान एक दर्जन से ज्यादा दुकानों और तीन बाइक को आग के हवाले कर दिया. इस हमले में 43 लोग सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं,जिसमें से एक व्यक्ति की हालात काफी गंभीर बनी हुई है. अभी फिलहाल पथराव वाले जिले में धारा 144 लगा दी गई है साथ ही वहां पर इन्टरनेट की सुविधा भी बंद कर दी गई है.

राजस्थान के करौली जिले में पथराव और आगजनी

और यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में पड़े ओले, जयपुर के मौसम विभाग ने किया अलर्ट, अभी तीन-चार दिनों तक और पड़ सकती तेज़ बारिश

पथराव और आगजनी में घायल लोगों को पास ही के अस्पताल पहुंचाया गया. वहीं एक व्यक्ति की हालत बहुत गंभीर है जिसे जयपुर रेफर किया गया है. प्रशासन ने क्षेत्र में एहतियातन बरतते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है. जैसे ही इस घटना की सूचना पुलिस को मिली तो वहां पर तत्काल ही पुलिस के आला अधिकारी पहुंच. करौली में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. वहीं दूसरी ओर एडीजी कानून व्यवस्था हवा सिंह घुमरिया ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

करौली घटना के बीच दुकानों और बाइकों में लगाई आग

करौली में कर्फ्यू के बीच 50 पुलिस अधिकारी समेत 600 पुलिसकर्मी तैनात

करौली में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सरकार ने अतिरिक्त पुलिस अधिकारियों को तैनात किया है. मीडिया की जानकारी के मुताबिक 50 पुलिस अधिकारियों सहित 600 से अधिक पुलिसकर्मियों को करौली में तैनात किया गया है. वही एडीजी संजीव नर्जरी, आईजी भरत मीणा, डीआईजी राहुल प्रकाश, एवं एसपी मृदुल कच्छावा को करौली भेजा गया है. भरतपुर आईजी प्रफुल्ल कुमार मिश्रा और आईजी कानून-व्यवस्था भरत लाल मीणा करौली मौके पर पहुंच गए हैं. अतिरिक्त महानिदेशक कानून-व्यवस्था हवा सिंह घुमरिया ने भी करौली जिले के आमजन से शांति बनाए रखने की अपील की है.

करौली घटना के बाद पुलिस घटना स्थल पर जाते हुए

सीएम गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने को कहा

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि करौली में हुई घटना को लेकर पुलिस से बात कर विस्तृत जानकारी ली गई है. पुलिस को हर उपद्रवी से सख्ती से निपटने के आदेश दिए गए हैं. मैं आमजन से अपील करता हूं  कि शांति  बनाए रखें एवं कानून व्यवस्था बनाने में पुलिस का सहयोग करें.

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का ट्विट

भाजपा ने किया राज्य सरकार पर हमला

करौली की घटना पर भाजपा ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. बीजेपी के उपनेता और राजस्थान विधानसभा  के प्रतिपक्ष नेता राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए. उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए आगे कहा कि पुलिस की अदूरदर्शिता से यह घटना हुई है. जिसकी वजह से असमाजिक तत्वों ने बाइक रैली पर पथराव किया है. राजेंद्र सिंह राठौड़ ने घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है.

News
More stories
Varanasi: नेपाल के PM शेर बहादुर देउबा भारत दौरे पर,पत्नी संग काल भैरव मंदिर और विश्वनाथ धाम के किए दर्शन