Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Pakistan: इमरान सरकार की आज अग्निपरीक्षा, संसद में आएगा अविश्वास प्रस्ताव, बचेगी कुर्सी या गिरेगी सरकार

03 Apr, 2022
Employee
Share on :

अभी पाकिस्तान में राजनितिक संकट गहराया हुआ है जहाँ एक तरफ इमरान खान को उनके मंत्री और दूसरे दल उन्हें एकाएक छोड़कर जा रहे हैं वहीं उन्होंने आरोप लागाया है कि सरकार पर आए संकट या उसको गिराने के लिए विदेशी शक्तियों का हाथ है.

नई दिल्ली: इमरान खान के राजनीतिक करियर के लिए आज अग्निपरीक्षा का दिन है. आज नेशनल असेंबली में इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने वाला है और साथ ही जिसकी वोटिंग आज होने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माना जा रहा है कि इमरान की कुर्सी जानी तय है. ये कयास ऐसे ही नहीं लगाये जा रहे हैं बल्कि इनमें कुछ तथ्य भी मौजूद हैं क्योंकि इमरान अपनी ही पार्टी के करीब 50 सदस्‍यों का समर्थन खो चुके हैं.

पाकिस्तान में राजनीतिक संकट गहराया, आज होगी अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग

और यह भी पढ़ें- Pakistan: पाकिस्तान में सियासी संकट जारी, इमरान खान सरकार के नेता हुए बागी, इस्तीफे पर सस्पेंस बरक़रार

इसके अलावा इमरान सरकार को समर्थन करने वाली पार्टी एमक्‍यूएम-पी ने पीपीपी से डील कर ली है. जब इमरान सरकार बनी थी तब एमक्यूएम-पी पार्टी ने अपना समर्थन उसको द‍िया था. वहीं दूसरी ओर बलूचिस्‍तान आवामी पार्टी भी इमरान खान की पार्टी से समर्थन वापस ले चुकी है और बीएपी ने तो नेशनल असेंबली के स्‍पीकर से अपने सदस्‍यों के लिए विपक्ष में बैठने की जगह तक मांगी है. इसके आलावा सबसे बड़ी बात तो यह है कि पाकिस्तानी सेना जो हर सरकार में अपनी अहम भूमिका निभाती है और जिसके इशारे पर ही किसी मंत्री को कोई पद मिलता है, उसका भी इमरान खान ने समर्थन पूरी तरह से खो चुकी है.

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष विलावल भुट्टू

सरकार गिराने में विदेशी ताकतों का हाथ

अभी पाकिस्तान में राजनितिक संकट गहराया हुआ है जहाँ एक तरफ इमरान खान को उनके मंत्री और दूसरे दल उन्हें एकाएक छोड़कर जा रहे हैं वहीं उन्होंने आरोप लागाया है कि सरकार पर आए संकट या उसको गिराने के लिए विदेशी शक्तियों का हाथ है इमरान ने आगे कहा कि उन शक्तियों के इशारे पर आज विपक्ष नाच रहा है. हालांकि आरोप-प्रत्यारोप के बीच विपक्ष ने उनके इन आरोपों को निराधार बताया है. अब जबकि उनके खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर बहस पूरी हो चुकी है तो इमरान खान को इसका अंतिम नतीजा भी आज मिल जाएगा. इमरान खान ने एक बार खुद कहा था कि वो एक खिलाड़ी रहे हैं और अंतिम बॉल तक खेले हैं और जीत की जद्दोजहद में लगे रहें है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि सरकार को गिराने में विदेशी ताकतों की साजिश

राजनितिक संकट के बीच पंजाब प्रांत के राज्यपाल को हटाया

नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस पूरी हो चुकी है अब बस वोटिंग होनी बाकी है इसके बाद साफ़ हो जाएगा की इमरान की कुर्सी रहेगी या सरकार गिर जाएगी. आज जब नेशनल असेंबली में वोटिंग होनी है तो उससे पहले इमरान सरकार एक्शन में आ गई. इमरान सरकार ने पंजाब प्रांत के राज्यपाल चौधरी मुहम्मद सरवर को उनके पद से हटा दिया है. पंजाब के नए राज्यपाल की घोषणा बाद में की जाएगी. वहां के संविधान के अनुसार, डिप्टी स्पीकर पंजाब का कार्यवाहक राज्यपाल होगा.

News
More stories
रेलवे ने ऑपरेशन उपलब्ध के तहत 1459 टिकट दलाल,366 IRTC एजेंटऔर 6751 व्यक्तिगत ID को ब्लॉक किया