झारखंड में दर्दनाक हादसा, 25000 वोल्ट की बिजली मजदूरों पर गिरी, मौत !

29 May, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: झारखंड के धनवान में सोमवार को एक बेहद दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां पर 25 हजार वोल्ट बिजली की तार की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई है। जबकि दो मजदूर किसी तरह से जान बचाकर भाग निकलने में सफल रहे। बताया जा रहा है कि यह मृतक ठेका मजदूर थे। इस घटना में कई लोगों के गंभीर रूप से झुलसने की भी बात सामने आई है। मृतकों में गोविंद सिंह, श्यामदेव सिंह, सुरेश मिस्त्री, श्याम भुइया, संजय राम और एक अन्य शामिल है।

ये भी पढ़े: कल जंतर – मंतर पर पहलवानों के साथ किए गए दुर्व्यवहार की कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने करी निंदा !

रेल फाटक के पोल गाड़ रहे थे सभी मजदूर

झारखंड में काल बनी बिजली, धनबाद में हाईटेंशन तार की चपेट में आकर 6 की मौत; कई झुलसे

बता दें. यह दुर्घटना हावड़ा- नई दिल्ली रेल मार्ग के धनबाद और गोमो रेल स्टेशन के बीच आने वाले निचितपुर रेल फाटक के पास हुई है। बताया जा रहा है कि निश्चितपुर रेल फाटक के पास सभी मजदूर पोल गाड़ रहे थे। उन्होंने शटडाउन नहीं लिया था। इस दौरान पोल डगमगा कर 25 हजार वोल्ट के ओवरहेड तार को छू गया। जिसके बाद करंट लगने से छह मजदूरों की मौत हो गई और कुछ घायल गए।

हादसे के लिए ठेकेदार और रेलवे को जिम्मेदार ठहरा रह हैं लोग

वहीं, हादसे के बाद आमजन और अन्य ठेका कर्मियों का काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है। लोग इस घटना के लिए ठेकेदार और रेलवे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। लोगों का कहना है कि रेलवे प्रशासन की लापरवाही के कारण इतनी बड़ी दुर्घटना हुई। बता दें, घटनास्थल के निकट एक युवती निशा कुमारी उस वक्त चापानल से पानी ले रही थी। वह भी करंट की चपेट में आ गई। हालांकि, उनकी स्थिति गंभीर नहीं है।

deshhit newsJharkhand Latest accident newsjharkhand latest news
News
More stories
दिल्ली में लड़के ने 16 साल की नाबालिग के साथ खेला खूनी खेल, चाकू से एक के बाद एक किए 40 वार, मौत !
%d bloggers like this: