पंजाब में होगी राशन की डोर टू डोर डिलीवरी, केजरीवाल ने कहा इस योजना को दिल्ली में केंद्र ने रोका

28 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को पंजाब के लोगों के लिए राशन की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने की घोषणा की है. अब पंजाब में गरीबों के घर-घर राशन पहुंचेगा.

आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब के लोगों के लिए राशन की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने की घोषणा की है. इस योजना की घोषणा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को, की है. पंजाब में घर-घर राशन पहुंचाने वाली इस योजना पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मैं बहुत खुश हूं, पंजाब और देश के लोगों के लिए. पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज गरीबों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने इस ऐलान में पंजाब के गरीबों का राशन घर-घर पहुंचाने के लिए घोषणा की.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब में राशन की डोर-टू-डोर स्टेप डिलीवरी की घोषणा की है

और यह भी पढ़ें- अरविन्द केजरीवाल ने दी BJP को चुनौती कहा- दम है तो समय पर MCD चुनाव कराओ और आप पार्टी से जीत कर दिखाओ, छोड़ दुंगा राजनीति

नई दिल्ली: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा घर-घर राशन पहुंचाने की योजना ऐलान के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया आई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब सरकार के इस फैसले की तारीफ की है और दिल्ली में इस योजना के लागू न होने के लिए भाजपा की केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. हम इस योजना को पंजाब में जल्द ही लागू कर देंगे. वैसे हम इस योजना को सबसे पहले दिल्ली में लागू करना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ, इस डोर-टू-डोर योजना को हम पिछले 4 साल से दिल्ली में लागू करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. हमने सब योजना बनाई, लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार ने इसे रोक दिया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भगवंत मान की डोर स्टेप डिलीवरी योजना की घोषणा पर की तारीफ

हमारी बहुत सी योजनाओं को केंद्र के द्वारा रोका गया है, लेकिन इस देश की जनता बहुत समझदार है. मैं केंद्र सरकार से कहना चाहता हूं कि आप चाहें जितना रोक लें, लेकिन इस देश की जनता रुकने वाली नहीं है. हमें दो राज्यों में पूर्ण बहुमत की सरकार जनता ने दी है. केंद्र सरकार कुछ भी कर ले, हमारे साथ जनता है इसलिए हम रुकने वाले नहीं हैं.  

लोगों से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि 70 साल में सत्ताधारियों ने काम नहीं किया. देश को गरीब, पिछड़ा बनाया गया. मेरे लिए सत्ता को पाना महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि देश और जनता महत्वपूर्ण है. वहीँ अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए केजरीवाल ने कहा कि कश्मीरी पंडितों को लेकर विधानसभा में दिए अपने भाषण को शामिल करते हुए कहा कि हम उनके दर्द पर कभी नहीं हंसते, हमें इस बात पर हंसी आती है कि भाजपा वाले आठ साल शासन करने के बाद फिल्म द कश्मीर फाइल्स के पोस्टर लगा रहे हैं.

द कश्मीर फाइल्स मूवी पर दिए बयान पर केजरीवाल ने दी सफाई

आगे केजरीवाल ने कहा कि कश्मीरी पंडितों का मुददा बहुत संवेदनशील है, हम केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं, लेकिन ऐसे मुद्दों पर राजनीति बंद होनी चाहिए और भाजपा के लिए फिल्म महत्वपूर्ण हो सकती है, लेकिन हमारे लिए कश्मीरी पंडित और उनका दर्द महत्वपूर्ण है.

News
More stories
बीरभूम हिंसा पर बंगाल विधानसभा में भिड़े टीएमसी और भाजपा विधायक, 5 निलंबित
%d bloggers like this: