Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

बीरभूम हिंसा पर बंगाल विधानसभा में भिड़े टीएमसी और भाजपा विधायक, 5 निलंबित

28 Mar, 2022
Employee
Share on :

नई दिल्ली:  पश्चिम बंगाल के बीरभूम में आग लगने से हुई आठ लोगों की मौत ने राज्य की राजनीति में उबाल ला दिया है। सोमवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में बीरभूम नरसंहार सहित विभिन्न मामलों को लेकर टीएमसी और भाजपा के विधायकों के बीच हाथापाई और मारपीट हो गई। इसके चलते भाजपा के पांच विधायकों को निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल, सत्तारूढ़ दल टीएमसी और ममता बनर्जी की सरकार पर विधानसभा को नरजदांज करने के खिलाफ बंगाल बीजेपी के विधायकों ने विधासनभा में जमकर हंगामा मचाया. विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सत्र की शुरुआत में कहा कि मुख्यमंत्री ने सत्र के बाहर सीट के गठन से लेकर मुआवजे की सभी घोषणाएं की हैं, लेकिन विधासनभा की कोई जानकारी नहीं दी. बीजेपी के विधायकों ने नारेबाजी के साथ साथ उनकी सुरक्षाकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की भी हुई. इतना ही नही, बीजेपी के विधायकों ने कागज के टुकड़े फाड़कर स्पीकर पर उड़ाया और बेल में उतरकर नारेबाजी की. बीजेपी विधायकों की नारेबाजी के बाद टीएमसी के विधायक भी बेल में उतर गये और आपस में भिड़ गये.

मंत्री फिरहाद हकीम ने बीच-बचाव की कोशिश की लेकिन वह असफल रहे. इसी बीच विधायक नरहरि महतो गिर गये. वहीं, बीजेपी के विधायक मनोज टिग्गा के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई और उनके कपड़े भी फाड़ दिए गये. जिसके बाद, बीजेपी के विधायकों ने जमकर हंगामा शुरू किया. वहीं, टीएमसी विधायक असित मजूमदार ने भी दावा किया कि हंगामे के दौरान उन्हें चोटें आईं। 

ये भी पढ़ेंCOVID-19 Update : भारत में कोरोनावायरस के 1,685 नए मामले, 24 घंटे में 83 मौतें

हालाँकि, भाजपा नेता अमित मालवीय ने सदन के अंदर मची अफरा-तफरी का एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया जिसमे विधायकों का समूह एक-दूसरे पर चिल्लाते और धक्का देते देखा जा सकता है. जिसके लिए भाजपा के पांच विधायक सुवेंदु अधिकारी, मनोज तिग्गा, नरहरि महतो, शंकर घोष और दीपक बर्मन को निलंबित कर दिया गया है। भाजपा विधायकों ने आरोप लगाया कि वे बीरभूम हिंसा मामले पर चर्चा की मांग कर रहे थे। इस दौरान टीएमसी के विधायकों ने उनके साथ मारपीट की। 

बता दें, बंगाल के बीरभूम में 22 मार्च को अज्ञात हमलावरों ने 10 घरों में पेट्रोल बम फेंक कर आग लगा दी थी जिससे आठ लोगों की मौत हो गई थी।

News
More stories
Rojgar Mela,राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान आगामी 31 मार्च को नोएडा में करा रहा रोजगार मेले का आयोजन।