दिल्ली एयरपोर्ट पर टेक-ऑफ से पहले स्पाइसजेट का विमान पोल से टकराया

28 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :
नई दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट पर सोमवार को स्पाइसजेट का एक विमान बिजली के खंभे से जा टकराया, जिससे विमान और पोल दोनों क्षतिग्रस्त हो गए। सूत्रों ने बताया कि टक्कर उस समय हुई जब बोइंग 737-800 विमान आज सुबह यात्री टर्मिनल से रनवे की ओर बढ़ रहा था। बाद में विमान को खाड़ी में ले जाया गया और चोक से सुरक्षित किया गया।
विमान को दिल्ली से जम्मू के लिए उड़ान भरना था। लेकिन इससे पहले ही उसका दाहिना पंख पोल से टकराया जिससे एलेरॉन को नुकसान पहुँचा. बता दें, एलेरॉन विंग के अनुगामी छोर पर टिका हुआ एक ऐसा हिस्सा होता है जो विमान को चलाने में मदद करता है।
समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि टकराव के बाद विमान को खाड़ी में वापस लौटना पड़ा और यात्रियों को दूसरे विमान में बिठाया गया. एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है और उड़ान में बुक किए गए यात्रियों के लिए एक प्रतिस्थापन विमान की व्यवस्था भी कर दी गई थी।

इसे भी पढ़ें - KGF Chapter 2 Trailer : यश और संजय दत्त ने लिखी युद्ध और हिंसा की अलग कहानी, रवीना टंडन ने सबको चौंकाया
"आज, स्पाइसजेट की उड़ान SG 160 को दिल्ली और जम्मू के बीच संचालित करने के लिए निर्धारित किया गया था। पुश बैक के दौरान, दक्षिणपंथी अनुगामी किनारे एक पोल के निकट संपर्क में आ गया, जिससे एलेरॉन को नुकसान हुआ। उड़ान को संचालित करने के लिए एक प्रतिस्थापन विमान की व्यवस्था की गई है, स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा।
News
More stories
पंजाब में होगी राशन की डोर टू डोर डिलीवरी, केजरीवाल ने कहा इस योजना को दिल्ली में केंद्र ने रोका