Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

अरविन्द केजरीवाल ने दी BJP को चुनौती कहा- दम है तो समय पर MCD चुनाव कराओ और आप पार्टी से जीत कर दिखाओ, छोड़ दुंगा राजनीति

23 Mar, 2022
Sachin
Share on :

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनमें दम है तो सबसे पहले एमसीडी के चुनाव समय पर कराओ और जीतकर दिखाओ, अगर हम हार गये तो राजनीति छोड़ देंगे.

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी को खुला चैलेंज दिया है. बीजेपी को चैलेंज देते हुए कहा, अगर आप में ‘हिम्मत है तो एमसीडी के चुनाव टाइम पर करवाकर और जीत कर दिखा दो हम राजनीति छोड़ देंगे. केजरीवाल बोले कि बीजेपी खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बताती है, लेकिन ये दिल्ली की एक छोटी सी पार्टी से घबरा गई है. और साथ ही केजरीवाल ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि लानत है तुम्हारे ऊपर, कि तुम एक छोटा-सा चुनाव भी न करवा सको.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दी बीजेपी एमसीडी चुनाव करवाने की चुनौती

और यह भी पढ़ें- आम आदमी पार्टी से CM पद के दावेदार कर्नल कोठियाल ने हरिद्वार की राजनीति में मचाई हलचल

आगे अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी का दिल्ली नगर निगम के चुनाव टालना शहीदों का अपमान है जिन्होंने अंग्रेजों को देश से भगाकर देश में जनतंत्र स्थापित करने के लिए कुरबानियाँ दीं थीं. आज ये लोग हार के डर से दिल्ली के नगर निगम के चुनाव टाल रहे हैं, कल ये हार के दर से राज्यों और देश के चुनाव भी टाल देंगे.

दिल्ली सीएम ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज शहीदी दिवस है. भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु तीनों को आज फांसी पर लटकाया गया था. तीनों ने देश को आजाद कराने के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी थी. देश आजाद हुआ, एक संविधान बना, संविधान में जनता को पूरी ताकत दी गई कि जनता अपनी सरकार चुनें और वह सरकार जनता के सपनों को पूरा करे. पिछले कुछ दिनों से जो देखने को मिल रहा है, वह एक तरह से शहीदों के बलिदान का अपमान है. केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार दिल्ली में नगर निगम के चुनाव टलवा रही है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का ट्विट

केजरीवाल ने अपने ट्विट में लिखा कि हमारे देश के क्रांतिकारियों ने देश को इस दिन के लिए कोई न आजाद कराया था, कि सरकार आएगी और चुनाव ही खत्म कर देगी. इस देश के भीतर जनता को बुनियादी अधिकार है, सरकार चुनने का. शहीदों की शहादत के साथ खिलवाड़ और संविधान के साथ खिलवाड़ मत कीजिए. आज कह रहे हैं कि हम तीनों नगर निगम को एक करना है, इसलिए हम चुनाव को टाल रहे हैं. क्या इस आधार पर चुनाव टाले जा सकते हैं. मेरी प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर अपील है कि कल बीजेपी या आम आदमी पार्टी रहेगी या नहीं रहेगी, मोदी जी या केजरीवाल रहेंगे या नहीं रहेंगे, यह देश बचना चाहिए. एक छोटे से चुनाव को जीतने के लिए आप इस देश की व्यवस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. यह बिल्कुल भी मंजूर नहीं किया जाएगा.

बीजेपी को चुनौती देते हुए केजरीवाल का विडियो
News
More stories
Uttarakhand: आज लेंगे पुष्कर सिंह धामी 12 वें मुख्यमंत्री की शपथ, पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेता होंगे शामिल