Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में पड़े ओले, जयपुर के मौसम विभाग ने किया अलर्ट, अभी तीन-चार दिनों तक और पड़ सकती तेज़ बारिश

09 Mar, 2022
Employee
Share on :

उदयपुर, राजसमंद, नागौर, समेत कई जिलों में बर्फ की चादर बिछ गई और कुंभलगढ़ में लगभग पंद्रह मिनट तक हुआ ओलावृष्टि

नई दिल्ली: मंगलवार की शाम को राजस्थान के कई जिलों का मिजाज तब बदल गया जब राजस्थान में तेज हवा के साथ बारिश और ओले पड़ने लगे जिसके कारण उदयपुर, राजसमंद, नागौर, समेत कई जिलों में बर्फ चादर बिछ गई और कुंभलगढ़ में लगभग पंद्रह मिनट तक ओलावृष्टि हुई जिससे कुंभलगढ़ की सड़कों और मैदान में बर्फ की चादर सी बिछी नजर आई ये नजारा तब देखने को मिला जब मौसम विभाग की ओर से जारी तीन दिन के अलर्ट के बाद मंगलवार को इसका खास असर हुआ।

राजस्थान के जिलों में हुई ओलावृष्टि

पश्चिम के विक्षोभ के कारण आया मौसम में बदलाव का असर अजमेर, पाली, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, टोंक समेत अन्य जिलों में भी देखने को मिला है. इन जिलों में दो दिनों से बदल छाय रहे और तेज हवाएं भी चली और बारिश भी लगभग 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार हो रही थी और पाली जिले में कई खेतों में पानी भर गया है जिससे कारण किसान परेशान नजर आए। वहीं तापमान में गिरावट से लोगों ने राहत की सांस ली साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि रात के तापमान में करीब 15 डिग्री तक गिरावट आ सकती है.

और यह भी पढ़े- सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर ‘टाइगर 3’ का टीज़र हुआ आउट

तेज वर्राषा के कारण राजस्थान के कई जिलों में भर गया पानी

बारिश और ओले के कारण लोगों गर्मी से रात तो मिली लेकिन ओला पड़ने के कारण फसलों को काफी नुक्सान भी पहुंचा इस साल भी बारिश और ओलावृष्टि के कारण इस बार भी किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई है बताया जा रहा है कि बेमौसम ओलावृष्टि और बारिश के कारण इस बार किसानों की फसल बर्बाद होने कारण करोड़ों का नुकसान हुआ है।

राजस्थान में हुई तेज बारिश

और यह भी पढ़े- जॉन अब्राहम स्टारर ‘अटैक – पार्ट 1’ का ट्रेलर हुआ रिलीज

बुधवार को जयपुर के मौसम विभाग की ओर से राजस्थान के करीब एक दर्जन से ज्यादा जिलों में तेज हवाओं संग हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जोधपुर, पाली, राजसमंद, उदयपुर, प्रतापगढ़, चित्तोडगढ़, भीलवाड़ा, अजमेर, जयपुर, बूंदी, टोंक, नागौर, कोटा, बारां, झालावाड़ जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं बारिश होने के आसार और आकाशीय बिजली, तेज हवाओं की चेतावनी भी दी गई है।

राजस्थान बर्फ की चादरों बिछा

कई जिलों में बारिश और ओला पड़ने से किसानों की फसल बर्बाद हो गई और उन्हें करोड़ों का नुक्सान हुआ लेकिन आम लोगों का कहना है कि उन्हें गर्मी से राहत मिली है जो धीरे-धीरे बढ़ने लगी है वही मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान में तापमान में गिरावट आने के कारण कई जिलों का तापमान रात में कम से कम 4 से 5 डिग्री रहेगा और अधिकतम 12 से 13 डिग्री रहने की सम्भावना है.

News
More stories
Delhi MCD Election: दिल्ली का राज्य चुनाव आयोग आज दोपहर के बाद एमसीडी चुनाव की तारीख का कर सकता है एलान !