Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

FIR दर्ज होते ही रेप की धमकी देने वाले महंत की निकली ‘गर्मी’, मांगी माफ़ी

09 Apr, 2022
Employee
Share on :

पुजारी ने माफ़ी मांगते हुए कहा कि मैं सभी माताओं बहनों से क्षमा मांगता हूँ, अगर मेरी किसी भी बात से उनको ठेस पहुंचा हो तो, मैं सभी नारी जाति का सम्मान करता हूं.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से एक विडियो बहुत वायरल हुआ जहाँ पुजारी बजरंग मुनि एक सभा को संबोधित करते हुए कथित रूप से मुस्लिम महिलाओं को अपहरण और बलात्कार की धमकी देता है. जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि भाषण दो अप्रैल को सीतापुर के खैराबाद कस्बे में नव संवत्सर के मौके पर निकाले गए जुलूस  के दौरान दिया गया था. जिसके बाद शुक्रवार को महंत बजरंग मुनि के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी. 

सीतापुर पुलिस ने ट्विटर पर एक विडियो साझा करते हुए बयान दिया की वायरल वीडियो मामले में उचित धाराओं में प्रकरण दर्ज कर उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर नियमानुसार आवश्यक कानूनी कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है. पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने कहा कि बजरंग मुनि के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप में एक महिला की विनम्रता का अपमान करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

बजरंग मुनि खैराबाद में कमाल सराय संगठन के मैनेजर हैं। करीब डेढ़ साल पहले उसका यहां तबादला हुआ था। उसने अतीत में भी कई विवादास्पद टिप्पणियां की हैं। इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने भी बयान की निंदा करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। बता दें, घटनास्थल पर इस नफरत भरे बयानबाज़ी के दौरान पुलिस कर्मी भी मौजूद थे, लेकिन उनमें से किसी ने भी महिलाओं के खिलाफ इस तरह के अपमानजनक बयान देने से पुजारी नहीं रोका। वीडियो में बजरंग मुनि एक भीड़ से घिरे नजर आता है जो उसे चीयर करते दिखाई पड़ते है। 

NCW की रेखा शर्मा ने एक बयान में बोला कि, “महिलाएं उनका लक्ष्य हैं, चाहे वह हिंदू मुसलमानों को धमकी दे रहा हो या मुसलमान हिंदुओं को धमकी दे रहे हों। हालांकि हम बार-बार ऐसी शिकायतें ले रहे हैं और उन्हें पुलिस के पास ले जा रहे हैं, लेकिन फीर भी मामले कम नहीं हो रहे हैं।”

इसे भी पढ़ेंAadhaar Pan Link: आपके पास भी PAN और Aadhaar Card तो देना पड़ेगा 1000 रुपये जुर्माना, जल्दी से करें ये काम

वहीं, इस मामले में कांग्रेस नेता शशि थरूर का कहना है कि एक हिंदू होने के नाते मैं मुस्लिम मित्रों से विश्वास के साथ कह सकता हूं कि इस तरह के ठग मेरे विश्वास का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि ऐसे लोग हमारे लिए या हिंदुओं के लिए कहीं भी नहीं बोलते हैं. य़े सिर्फ खुद के लिए ही ऐसा बोलते हैं.  

सोशल मीडिया पर विडियो वायरल होते ही लोगों का गुस्सा और आक्रोश नजर आने लगा, पुलिस ने FIR भी दर्ज की जिसके बाद पुजारी ने एक विडियो के माध्यम से माफ़ी मांगते हुए कहा कि मैं सभी माताओं बहनों से क्षमा मांगता हूँ, अगर मेरी किसी भी बात से उनको ठेस पहुंचा हो तो, मैं सभी नारी जाति का सम्मान करता हूं. बता दें कि महंत बजरंग मुनि दास वीडियो वायरल होने से पहले अवैध कब्जे को लेकर भी काफी चर्चा में रहा था. 

News
More stories
Pakistan Political Crisis: नेशनल असेंबली में विशेष सत्र शुरू, विपक्ष आज लाएगा अविश्वास प्रस्ताव, इमरान का आज आखिरी मैच