केंद्र और राज्य सरकार द्वारा संचालित सभी योजना पर बोले मध्य प्रदेश के मंत्री

03 Jan, 2024
Head office
Share on :

नरसिंहपुर: मध्य प्रदेश के ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने मंगलवार को अपने विधानसभा क्षेत्र नरसिंहपुर का दौरा किया और कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाएं और राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाएं राज्य में योग्य व्यक्ति तक पहुंचे।

बीजेपी विधायक प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा, ”2024 श्री राम नव वर्ष बन गया है और मैं राम मंदिर अभिषेक से पहले अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं. मैं नरसिंहपुर विधानसभा और जिले के नागरिकों के प्रति आभार व्यक्त करना चाहता हूं जिन्होंने हमें वोट दिया बड़े पैमाने पर।

नरसिंहपुर जिले को मंत्रिमंडल में निर्वाचित सदस्यों का पर्याप्त प्रतिनिधित्व मिला है और मैं सीएम मोहन यादव को धन्यवाद देना चाहता हूं। मप्र में ग्राम विकास मंत्रालय ने प्रगति हासिल की है जो देश में पहले स्थान पर है, चाहे वह अमृत सरोवर योजना हो, पुष्कर धरोहर योजना हो या नकद हस्तांतरण योजना हो।”

उन्होंने आगे कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाएं और राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाएं पात्र लोगों तक समय पर पहुंचे और यही राज्य सरकार का संकल्प है।

उन्होंने कहा, “हमारा प्रयास नरसिंहपुर को राज्य का आदर्श जिला बनाने का होगा। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा सफल हो और गरीबों और वंचितों की मांगें पूरी हों।”

सरकार की प्रमुख योजनाओं की संतृप्ति प्राप्त करने के उद्देश्य से पूरे देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की जा रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समय पर पहुंचे।

इससे पहले मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से वर्चुअली बातचीत की और उनके अनुभव जाने. एमपी सीएम ने कहा कि यह उनकी सरकार की प्राथमिकता है कि सरकारी योजनाओं का लाभ राज्य के हर जिले, हर गांव, हर कोने तक पहुंचे और हर पात्र लाभार्थी को लाभ मिले।

News
More stories
वायु प्रदूषण, BMC ने 45.77 लाख का जुर्माना लगाया