“मनसा देवी मंदिर के पास अज्ञात महिला की हत्या: पुलिस ने दो संदिग्धों को किया गिरफ्तार”।

21 May, 2024
Head office
Share on :

मनसा देवी मंदिर के पास एक अज्ञात महिला की हत्या की घटना: पुलिस ने दो संदिग्धों को किया गिरफ्तार।
16.05.2024 को, मनसा देवी मंदिर के पास एक अज्ञात महिला का शव खाई में मिलने की सूचना प्राप्त होने पर कोतवाली सिटी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला के शव को खाई से बाहर निकाला और शव की जांच करने पर, महिला के हाथ-पैर और मुंह पर खरोंच के निशान और नाक पर खून लगा हुआ मिला था।

इस बीच पुलिस द्वरा महिला की पहचान के लिए किए गए विभिन्न प्रयासों के बीच, एक मोबाइल नंबर की मदद से महिला की पहचान पूजा मिश्रा, विजय मिश्रा की पुत्री, धनसिया, मधुबनी, बिहार के निवासी के रूप में हुई थी,जिला अस्पताल से प्राप्त मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण गला दबाने से बताया गया।


पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलते ही, एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल के निर्देश पर पुलिस ने स्वयं वादी बनते हुए सिटी कोतवाली हरिद्वार में अज्ञात हत्यारोपी के खिलाफ मु0अ0सं0- 373/2024 धारा-302 भादवि पंजीकृत कर पुलिस ने महिला को न्याय दिलाने के लिए हत्यारोपी की तलाश में लाही थी और एसएसपी हरिद्वार द्वारा दिए गए निर्देश के आधार पर गठित की गई पुलिस टीमों ने मनसा देवी क आने जाने वाले रास्तो पर लगे सीसीटीवी कैमरों को गहनता से अवलोकन किया जिसमे मृतका के साथ एक पुरूष, महिला व एक बच्चा दिखाई दिया लेकिन वापसी के समय उक्त संदिग्ध पुरूष, महिला तथा बच्चे के साथ मृतका मौजूद नही थी। हाथी पुल के पास चाय की दुकान के मालिक द्वारा उक्त संदिग्ध के गुगल/फोन से भूगतान करने की जानकारी देते हुए यूपीआई आई0डी0 उपलब्ध करायी गई।


प्राप्त जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने संदिग्धों दोनों संदिग्ध को खडखडी के पास से पकड़ लिया पूछताछ में जानकारी मिली कि मृतका की शादी बिहार निवासी मोनू कुमार से हुई थी, लेकिन 02 साल पहले वह वहां से भागकर हरियाणा आ कर रोशन के साथ लिवइन में रहने लगी परन्तु कुछ समय बाद रोशन ने अन्य युवती (महक) से शादी कर ली थी। गांव में रह रही रोशन की पत्नी महक (काल्पनिक नाम) जब पति (रोशन) के साथ रहने हरियाणा आयी तो अवैध संबंधों की जानकारी होने पर महक ने विरोध कर अलग रहने को कहती जिससे रोशन और पूजा के बीच झगडे होने लगे।


इस बीच, जब उक्त तीनों बच्चे सहित घुमने हरिद्वार आये और मनसा देवी दर्शन के लिए गए, तो एक बार फिर रोशन और पूजा के बीच झगडा होता देख महक बच्चे के साथ पास ही सो गई। इस बीच रोशन ने गला दबा कर पूजा की हत्या कर दी और शव को नीचे खाई में फेंक दिया।
विवेचना के दौरान एक महत्वपूर्ण जानकारी ये भी मिली है कि उक्त दंपत्ति द्वारा साथ में दिख रहे 06 माह के बच्चे (आर्यन) को दिनांक 18/05/2024 को हरियाणा मानेसर के कार्सन टेंपल में लावारिस हालात में छोड़ दिया।
हत्यारोपी का विवरण- रोशन कुमार कामत, सुरेश कुमार कामत का पुत्र, खांडसा, गुरूग्राम, हरियाणा का निवासी। घटना छुपाने की आरोपित- महक (काल्पनिक नाम)

संदीप उपाध्याय

News
More stories
बिहार में बारिश का प्रकोप, तापमान में गिरावट की संभावना!