नाबालिग बेटी ने पिता की धारदार हथियार से हत्या कर भाई पर बोला हथौड़ा से हमला

21 May, 2024
Head office
Share on :

कन्नौज जिले के एक गांव में सनसनीखेज घटना से सनसनी फैल गई। इंटर की एक छात्रा ने अपने ही पिता को मौत के घाट उतार दिया। मृतक जिले के सौरिख ब्लॉक में बीडीओ के पद पर कार्यरत थे। भाई पर भी युवती ने हथौड़े से हमला बोल दिया, लेकिन किसी प्रकार से वह बच गया। घटना को अंजाम देने के पीछे शुरुआती जांच में युवती के किसी शख्स से प्रेम संबंध होने की बात सामने आई है। पुलिस ने घटना को लेकर युवती से पूंछतांछ शुरू कर दी है। गांव में घटना की सूचना से सनसनी फैल गई, वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को हिरासत में लेने के बाद घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

बताते चलें कि कन्नौज जिले के छिबरामऊ के गांव करमुल्लापुर निवासी 48 वर्षीय अजय पाल सिंह सौरिख ब्लॉक में सरकारी कर्मचारी थे। वह ब्लॉक में बीडीओ के पद पर कार्यरत थे। कल रात्रि में सोते समय अजय पाल की हत्या निर्दयता पूर्वक किसी धारदार हथियार से घर के कमरे में कर दी गई थी अजय पाल का रक्तरंजित शव उनके बेड पर मिला। वहीं दूसरी ओर इसी घर में रहने वाले अजय पाल की बेटे 18 वर्षीय सिद्धार्थ पर भी सोते समय हमला बोला गया, लेकिन किसी प्रकार नींद खुलने से वह जग गया। सिद्धार्थ के चीखने पर जहां मौके पर निकट ही रहने वाला उनकी ताई का परिवार सहित गांव के अन्य लोग मौके पर पहुंच गये और घटना की जानकारी पर सन्न रह गये।

मृतक के बेटे ने दी यह जानकारी

मृतक के बड़े पुत्र सिद्धार्थ ने बताया कि उनकी नाबालिग बहन 17 वर्ष इंटर की छात्रा है। रात में एक बजे के करीब उसकी अचानक आंख खुली तो उसकी बहन हांथ में हथौड़ा लिये उसको जान से मार देने के प्रयास में थी। सिद्धार्थ के मुताबिक किसी प्रकार बहन को दबोचने के बाद पकड़ने का प्रयास किया गया तो उसने मेरे हांथ पर भी काट लिया। और मेरे ऊपर जानलेवा हमला करती रही। चीखने पर मेरी निकट ही रहने वाली ताई का परिवार और गांव के अन्य लोग भी मौके पर आ पहुंचे। सिद्धार्थ ने बताया कि बहन को खींचते हुए जब वह अपने पिता के कमरे में पहुंचा तो दंग रह गया। पिता का शव घर के कमरे में खून से लथपथ बेड पर पड़ा था। पिता की गर्दन पर धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतारा गया था। हत्या किस हथियार से की गई अभी वह हथियार बरामद नहीं हुआ है।

युवती को पुलिस ने लिया हिरासत मे

घटना के बाद जहां गांव में सनसनी फैल गई वहीं ग्रामीणों और मृतक के परिजनों की भीड़ के बीच मामले की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। मृतक के घर की तलाशी के साथ ही पुलिस ने हत्या को अंजाम देने वाली बहन को हिरासत में ले लिया गया है। मृतक के शव को पोस्टमार्टम हेतु मोर्चरी में रखवाया गया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक घटना की जांच शुरू कर दी गई है। युवती को हिरासत में लेने के बाद पूंछ तांछ जारी है। घटना का कारण क्या रहा, अजयपाल की हत्या में प्रयुक्त हथियार एवम हत्या की साजिश में संलिप्त किसी अन्य बिंदुओं पर पुलिस की पूंछ तांछ जारी है।

कहीं प्रेम संबंध मे तो नहीं हुई हत्या

पिता की क्रूर हत्या और सगे भाई की जान लेने का प्रयास करने वाली इस जघन्य घटना के पीछे शुरुआती जांच में नाबालिग के प्रेम संबंध में पिता का रोड़ा बन विरोध जताना,ही इस घटना का प्रमुख कारण प्रतीत सा होता है जजिस कारण इस क्रूर हत्या को अंजाम दिया गया।
फिलहाल मामले की जांच जारी है। पुलिस जल्द ही घटना का खुलासा करने की बात कह रही है।

पंकज कुमार श्रीवास्तव

News
More stories
“मनसा देवी मंदिर के पास अज्ञात महिला की हत्या: पुलिस ने दो संदिग्धों को किया गिरफ्तार”।