KGF 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: क्या RRR और बाहुबली का रिकॉर्ड तोड़ेगी फिल्म?

16 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :

केजीएफ चैप्टर 1 की तरह, इसके सीक्वल को एक बार फिर नोर्थ इंडिया में फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी के एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा अनिल थडानी की एए फिल्म्स के साथ प्रस्तुत किया जा रहा है।

नई दिल्ली: ट्रेलर लॉन्च होने के बाद से ही दर्शकों के बीच KGF 2 को लेकर क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। इसके अलावा, रॉकिंग स्टार यश के फैंटेसी ने दर्शकों के बीच उत्साह को और बढ़ा दिया है। कन्नड़ फिल्म केजीएफ: चैप्टर 2, जिसमें यश मुख्य भूमिका में हैं, ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। 2018 में फिल्म के पहले भाग को मिली जबरदस्त सफलता के बाद अब फिल्म के सीक्वल ने भी दुनिया भर के सिनेमाघरों में शानदार प्रदर्शन किया है। निर्माताओं ने शुक्रवार को खुलासा किया कि KGF 2 ने गुरुवार को भारत में 134.5 करोड़ रुपये कमाए, जिससे यह कन्नड़ सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई।

मलुम हो, केजीएफ 2 को दुनियाभर में करीब 10000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म के कई वर्जन पूरे भारत में करीब 6500 स्क्रीन्स पर उपलब्ध हैं। और अकेले हिंदी संस्करण लगभग 4000 स्क्रीन पर चल रहा है। ये एक मूल कन्नड़ फिल्म के लिए अनसुनी स्क्रीन काउंट हैं।

बॉलीवुड ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने बताया कि यह फिल्म भारत की सबसे बड़ी ओपनर है और इसने वॉर और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के पहले दिन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। जहाँ केजीएफ 2 ने पहले दिन ₹53.95 करोड़ की कमाई की वहीं वॉर ने शुरुआती दिन में 51.60 करोड़ रुपये और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने 50.75 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इसके अलावा, फिल्म ने केजीएफ के पहले पार्ट का रिकॉर्ड भी पार कर लिया जिसने कुल ₹44.09 करोड़ की कमाई की थी।

इसे भी पढ़ेKGF Chapter 2 Trailer : यश और संजय दत्त ने लिखी युद्ध और हिंसा की अलग कहानी, रवीना टंडन ने सबको चौंकाया

KGF 2 को दक्षिण भारतीय राज्यों में बड़े पैमाने पर ओपनिंग मिली है। जहां फिल्म कर्नाटक में बॉक्स ऑफिस पर हावी रही, वहीं इसे तमिलनाडु, केरल और तेलुगु राज्यों में भी बड़ी लॉन्चिंग मिली। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म केरल में सबसे बड़ी ओपनिंग का पिछला रिकॉर्ड तोड़ देगी। वहीं, तमिलनाडु में भी फिल्म की मांग बढ़ रही है।

बता दें, कन्नड़ सुपरस्टार यश के अलावा, केजीएफ 2 में संजय दत्त और रवीना टंडन भी हैं। प्रशांत नील द्वारा लिखित और निर्देशित, फिल्म गुरुवार यानि 14 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज की गयी। केजीएफ: चैप्टर 2 का निर्माण विजय किरागंदूर ने होम्बले फिल्म्स के बैनर तले किया है। केजीएफ चैप्टर 1 की तरह, इसके सीक्वल को एक बार फिर नोर्थ इंडिया में फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी के एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा अनिल थडानी की एए फिल्म्स के साथ प्रस्तुत किया जा रहा है।

News
More stories
दिल्ली परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत का इशारा, जल्द दिल्ली में बढ़ेगा ऑटो-टैक्सी का किराया
%d bloggers like this: