जैकलीन फर्नांडीस की 7.23 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त

30 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :

केंद्रीय एजेंसी ने यह भी पाया है कि चंद्रशेखर ने बॉलीवुड अभिनेत्री के परिवार के सदस्यों को भी बड़ी रकम दी थी।

नई दिल्ली: सूत्रों ने जानकारी दी कि कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के तहत अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के नाम से सात करोड़ रुपये की राशि जमा पाई गई है। प्रवर्तन निदेशालय ने ₹ 7.27 करोड़ की संपत्ति जब्त की है – इसमें ₹ 7.12 करोड़ की सावधि जमा और ₹ 15 लाख की राशि शामिल है जिसे चंद्रशेखर ने अभिनेत्री की ओर से एक पटकथा लेखक को भुगतान किया था।

प्रवर्तन निदेशालय का आरोप है कि चंद्रशेखर ने रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविंदर सिंह के परिवार से कथित तौर पर जबरन वसूली किए गए ₹ 200 करोड़ में से अभिनेत्री को ₹ 5.71 करोड़ का उपहार दिया, जो 2019 में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद था। चंद्रशेखर ने दावा किया है कि दोनों एक रिश्ते में थे।

चंद्रशेखर के खिलाफ मामला शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह की शिकायत के बाद दर्ज किया गया था, जिन्होंने उस पर अपने पति की रिहाई की व्यवस्था करने का वादा करने के बाद उससे पैसे लेने का आरोप लगाया था।

इसे भी पढ़ेकेएल राहुल और अथिया शेट्टी जल्द ही शादी के बंधन में बंधेंगे; होगी साउथ इंडियन वेडिंग

जैसे-जैसे चंद्रशेखर के खिलाफ जांच का दायरा बढ़ता गया, एक तेजतर्रार चोर की एक शानदार जीवनशैली सामने आई – चेन्नई में एक समुद्र तटीय हवेली, एक फेरारी, एक बेंटले और एक रोल्स रॉयस सहित 23 कारों का बेड़ा।जांचकर्ताओं ने अभिनेत्री से ठग के साथ उसके संबंधों को लेकर पूछताछ की है।

ऐसा माना जाता है कि उसने चंद्रशेखर से 1.5 लाख डॉलर का ऋण प्राप्त करने की बात कबूल की थी, साथ ही उपहार में 52 लाख रुपये का घोड़ा, 9 लाख रुपये की फारसी बिल्ली, रत्न जड़ित झुमके और एक हेमीज़ ब्रेसलेट शामिल थे। उसने कथित तौर पर एक मिनी कूपर कार भी “प्राप्त” की जिसे उसने बाद में वापस कर दिया। सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी ने यह भी पाया है कि चंद्रशेखर ने बॉलीवुड अभिनेत्री के परिवार के सदस्यों को बड़ी रकम दी थी।

News
More stories
दिल्ली की दो दुकानों में डीटीसी बस ने माकी टक्कर, 6 घायल
%d bloggers like this: