Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

क्या लड़की होना है पाप? माइक्रोवेव ओवन के अंदर 2 महीने की बच्ची मिली मृत

22 Mar, 2022
Employee
Share on :

प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि बच्चे की मां, जो इस मामले में मुख्य संदिग्ध है, बच्ची के जन्म से नाखुश थी।

नई दिल्ली: जिस देश में औरतों को पूजा जाता है वहां एक नन्ही जान की हत्या वाकिय चौकाने वाली है. देश मे लड़का लड़की को लेकर “भेदभाव की कीमत” दो महीने की बच्ची को चुकानी पड़ी. यह घटना दक्षिणी दिल्ली  के चिराग दिल्ली इलाके की है जहाँ सोमवार को माइक्रोवेव ओवन में दो महीने की बच्ची मृत पाई गई. जिसके बाद, अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

साउथ की DCP बेनिता मैरी जैकर ने बताया कि उन्हें दोपहर करीब 3.15 बजे बच्ची की मौत की सूचना मिली जिसके बाद मालवीय नगर थाने के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और सभी संभावित कारणों की जांच शुरू करदी। DCP जयकर ने कहा, “तथ्यों और घटनाओं के क्रम का पता लगाने के लिए बच्ची के माता-पिता, गुलशन कौशिक और डिंपल कौशिक से पुलिस स्टेशन में पूछताछ की जा रही है और आगे की जांच जारी है। साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ जारी है।”

जांच में पता चला की घटना के समय बच्चे के पिता और परिवार के अन्य सदस्य एक डिपार्टमेंटल स्टोर में थे जो वे घर के पास चलाते हैं। वहीं मृत बच्ची की माँ अपने चार साल के बेटे की पिटाई करते पाई गई। जब पड़ोसी आवाज सुनकर महिला को रोकने के लिए ऊपर गए, तो उसने खुद को और बेटे को कमरे में बंद कर लिया। वहीं, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि बच्चे की मां, जो इस मामले में मुख्य संदिग्ध है, बच्ची के जन्म से नाखुश थी।

एक पड़ोसी ने पुलिस को शिशु की मौत की सूचना दी और कहा कि डिंपल ने खुद को घर के अंदर बंद कर लिया था. पड़ोसी शीशा तोड़कर जब कमरे में दाखिल हुए तो देखा कि महिला अपने 4 साल के बेटे के साथ बेहोश पड़ी थी। पड़ोसी माँ और बेटे को अस्पताल ले गए। इस बीच, दो महीने की नवजात बच्ची अनन्या के गायब होने का लोगों को एहसास हुआ। लेकिन, महिला ने बच्चे के बारे में बात करने से ही इनकार कर दिया और जिससे परिवार के सदस्य डर गये।

इसे भी पढ़ेंअजय देवगन, अमिताभ बच्चन और रकुल प्रीत सिंह स्टारर फिल्म ‘Runway 34’ का ट्रेलर हुआ आउट, Carryminati भी हैं फिल्म का हिस्सा

मीडिया से बात करते हुए, बच्ची के दादाजी ने डिंपल पर आरोप लगाते हुए कहा, “जब मैंने शोर सुना तो मैं नीचे सो रहा था। मुझे बताया गया कि बच्ची लापता है। हम सभी ने आस-पास के घरों और गलियों की तलाशी ली, टैंकों और कमरों की भी जाँच की… कुछ देर बाद, कुछ लड़के छत पर गए और वहाँ एक कमरा खोला। उन्होंने देखा कि बच्चे का शव एक पुराने ओवन में छिपा हुआ था… वह मर चुकी थी। हमें लगता है कि उसकी माँ ने उसे मार डाला क्योंकि वह घर पर अकेली थी और वह बच्चे से नाखुश थी…”

सूत्रों से पता चला की अनन्या का जन्म इस साल जनवरी में हुआ था और डिंपल कौशिक तब से परेशान थीं। उन्होंने इस मुद्दे पर अपने पति से भी लड़ाई की थी।” हालाँकि, मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। 

News
More stories
PM मोदी व CM योगी के विजन को साकार क्रियान्वित करेंगे विधायक रामचन्द्र यादव : BJP नेता शिवकुमार पाठक