Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

IND VS SA:भारत महिला वर्ल्ड कप से हुआ बाहर, 1 नो-बॉल ने तोड़ा भारत के फैन्स का सपना, रोचक मैच में अफ्रीका ने किया हराया

27 Mar, 2022
Employee
Share on :

वुमेन्स वर्ल्ड कप 2022 में दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय महिला टीम को 3 विकेट से हरा दिया है. यह रोमांचक मुकाबला आखिरी ओवर तक चला, लेकिन भारतीय टीम जीत दर्ज नहीं कर पाई.

नई दिल्ली: वुमेन्स वर्ल्ड कप 2022 में दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय महिला टीम को 3 विकेट से हरा दिया है. यह रोमांचक मुकाबला आखिरी ओवर तक चला, लेकिन भारतीय टीम जीत दर्ज नहीं कर पाई. इस हार के साथ ही भारतीय टीम वर्ल्ड कप की दौड़ से बाहर हो गई है. भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना और कप्तान मिताली राज की शानदार बल्लेबाजी की वजह से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 50 ओवर में सात विकेट खोकर 274 रन बनाए थे.

महिला विश्व कप 2022 इंडिया VS दक्षिण अफ्रीका

और यह भी पढ़ें- अरविन्द केजरीवाल ने दी BJP को चुनौती कहा- दम है तो समय पर MCD चुनाव कराओ और आप पार्टी से जीत कर दिखाओ, छोड़ दुंगा राजनीति

भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए  हुए 71 रन बनाए. वहीं, कप्तान मिताली राज ने भी अपना शानदार खेल दिखाया और उन्होंने 68 रनों की पारी खेली. मिताली राज के करियर की ये 64 वां अर्धशतकथा. वहीं, सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने शानदार शुरुआत करते हुए 53 रनों की पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही. अफ्रीका की ओर से लौरा वोल्वार्ड्ट ने बेहतरीन बल्लेबाजी दिखाते हुए 79 गेंदों पर 80 रन बनाए. उनको हरमनप्रीत कौर ने आउट किया था.

दक्षिण अफ्रीका की बैट्समैन क्रिकेट ग्राउंड में खेलती हुई

आईसीसी वुमेन्स वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की हार के बाद सीनियर खिलाड़ी और कप्तान मिताली राज, झूलन गोस्वामी के लिए यह एक सपना टूटने जैसा है. दोनों का यह आखिरी वर्ल्डकप था, ऐसे में हर किसी की कोशिश थी कि झूलन-मिताली को जीत के साथ विदाई दी जाए. इसी के साथ भारत का भी सपना टूटा है. 

इंडिया टीम की कप्तान मिताली राज और भारतीय गेंदबाज झूलन गोस्वामी

आखिरी ओवर में नो-बॉल पड़ी भारी  

साउथ अफ्रीका को आखिरी ओवर में सात रनों की जरूरत थी. भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने आखिरी ओवर डाला, उन्होंने बेहतरीन बॉलिंग की लेकिन एक चूक भारी पड़ गई. आखिरी ओवर की पांचवीं बॉल पर टीम इंडिया को विकेट मिला था, ऐसे में जीत की उम्मीद जाग गई थी. लेकिन दीप्ति शर्मा की वो बॉल नो-बॉल निकली, ऐसे में ना ही विकेट मिला, एक रन एक्स्ट्रा भी गया और फ्री-हिट भी मिली. 

News
More stories
इटावा में शिवपाल यादव का छलका दर्द, महाभारत के चरित्रों का जिक्र कर कहा- हनुमान ने ही राम को युद्ध जिताया