Ghaziabad: नगर-निगम ने किया नोटिस जारी, अब नवरात्रों के नौ दिन तक रहेगी “मीट की दुकानें” बंद

02 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :

खाद्य सुरक्षा अधिकारी एन. एन. झा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि शासन के आदेश अनुसार निरीक्षण करने वाली टीम ने आरडीसी स्थित करीब 12 दुकानों को बंद कराया गया है. इसके अलावा गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में भी करीब 12 से ज्यादा मीट की दुकानों को बंद करा दिया गया है.

नई दिल्ली: नवरात्रि के पर्व को देखते हुए गाजियाबाद के नगर-निगम ने नोटिस जारी कर 2 से 10 अप्रैल तक कच्चे मीट की दुकानें खोलने पर रोक लगाने का फैसला लिया गया है. मेयर द्वारा जारी निर्देशों के मुताबिक नवरात्रों के दौरान शहर के सभी मंदिरों की साफ-सफाई भी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है. आदेश में कहा गया है कि नवरात्र के दौरान जिले में संचालित सभी मीट की दुकानों को अगले 9 दिनों के लिए बंद कराए जाने के लिए महापौर के दफ्तर से जारी चिट्ठी में जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए है.

गाजियाबाद नगर-निगम की तरफ से मीट की दुकानों को बंद कराने के लिए जारी दिशा-निर्देश

और यह भी पढ़ें- योगी सरकार 2.0 में कानपुर पुलिस का पहला एनकाउंटर, हिस्ट्रीशीटर ढाबा अरेस्ट

खुले में मीट बेचने पर सख्ती

खाद्य सुरक्षा अधिकारी एन. एन. झा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि शासन के आदेश अनुसार निरीक्षण करने वाली टीम ने आरडीसी स्थित करीब 12 दुकानों को बंद कराया गया है. इसके अलावा गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में भी करीब 12 से ज्यादा मीट की दुकानों को बंद करा दिया गया है. उन्होंने बताया कि इन सभी दुकानदारों को साफ तौर पर सख्त निर्देश दिए गए हैं कि अगले 9 दिन तक मीट की दुकानों को ना खोला जाए. खासतौर से खुले में जो अवैध रूप से मीट की दुकानें लगी हुई हैं. उनको कतई न खोला जाए. एस्कॉर्ट टीम विभिन्न इलाकों में जाकर चेकिंग करेगी और अगर कहीं पर मीट की दुकानें खुली हुई पाई गई तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी, और अगर कोई दुकानदार इन निर्देशों का उल्लंघन करते हुए पाया गया तो उसको जुर्माना और जेल दोनों हो सकती है.

गाजियाबाद नगर-निगम के निर्देशों के बाद मीट की दुकानें हुई बंद

हो सकता है कि नवरात्र के बाद भी नियम लागू रहें

गाजियाबाद के नगर-निगम ने कहा कि नवरात्र के बाद भी मीट की दुकान चलाने वाले लोगों को इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि वह बाहर खुले में मीट की बिक्री न करें. जो पैमाने लाइसेंस लेते वक्त तय किए गए थे, उनके मुताबिक ही मीट की बिक्री की जाए. नहीं तो इन नौ दिनों के बाद भी कार्रवाई हो सकती है. उन्होंने बताया कि फिलहाल 9 दिन तक के लिए किसी भी इलाके में मीट की दुकानों को नहीं खोला जाएगा.

इस बार गाजियाबाद नगर-निगम ने खुले में मीट बेचने वालों को भी दिए जरुरी निर्देश

योगी सरकार का फैसला बहुत अच्छा- नन्द किशोर गुर्जर

लोनी से बीजेपी के मीट की दुकानों को लेकर हमेशा से चर्चित रहने वाले विधायक नन्द किशोर गुर्जर की ओर से बयान आया कि नवरात्रों में मीट की दुकानों को बंद कर देना चाहिए, यह सही फैसला है, लेकिन बहुत से कर्मचारियों की हमेशा से मिलीभगत रही है कि मीट की दुकानें खुली रहें. अब योगी सरकार ने इन मीट की दुकानों को बंद करने का फैसला लिया है तो ये बहुत ही सराहनीय कार्य किया है.  

मीट की दुकानों को बंद कराने के लिए चर्चा में रहने वाले बीजेपी विधायक नन्द किशोर गुर्जर
News
More stories
Chaitra Navratri 2022: नवरात्रि के पहले व्रत में मां शैलपुत्री की करते हैं पूजा, जानें क्या है महत्त्व...