Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

“एक बिहारी-सौ बिमारी”: तृणमूल विधायक का वीडियो हुआ वायरल, भाजपा ने लिया आड़े हाथ

15 Mar, 2022
Employee
Share on :

भाजपा ने बिहार के अभिनेता-राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा पर भी उठायें सवाल.

नई दिल्ली: बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी के विधायक मनोरंजन व्यापारी ने एक जनसभा में अपने बिहार विरोधी बयान से विवाद खड़ा कर दिया है. तृणमूल विधायक ने बिहार के लोगों को "बीमारी" कहा और साथ ही यह भी कहा कि बंगाल को "बीमारी मुक्त" होना चाहिए. मनोरंजन ब्यापारी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जहाँ उन्होंने बिहार के लोगों को 'एक ब‍िहारी सौ बीमारी' कहते हुए बयान दिया है। 

ब्यापारी ने हाल ही में हुए कोलकाता पुस्तक मेले में कहा, "अगर आपकी रगों में बंगाली खून दौड़ता है... अगर खुदीराम और नेताजी (सुभाष चंद्र बोस) का खून आपकी नसों में बहता है और अगर आप अपनी मातृभाषा और मातृभूमि से प्यार करते हैं, तो आपको जोर से चिल्लाना होगा - 'एक बिहारी, सौ बिमारी'। हम रोग नहीं चाहते हैं। बंगाल को रोग मुक्त बनाएं। जय बांग्ला, जय दीदी ममता बनर्जी।" उन्हें यह कहते हुए भी सुना गया: "अगर बिहार में सब कुछ ठीक है, तो *** वापस बिहार जाओ।"

सुवेंदु अधिकारी का ट्विट
जिसके बाद, पश्‍च‍िम बंगाल विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष 'सुवेंदु अधिकारी' ने टीएमसी पर जोरदार हमला बोला है। भाजपा के सुवेंदु ने ट्विटर पर वीडियो साझा कर लिखा, "पहले उनकी नेता ममता बनर्जी बिहारियों और यूपीवासियों (उत्तर प्रदेश के लोगों) को 'बोहिरागोटोस' (बाहरी) के रूप में लेबल करती हैं और अब बंगाल को बिहारियों से मुक्त करने का आह्वान करती हैं।"


वहीं, बिहार के अभिनेता-राजनेता 'शत्रुघ्न सिन्हा', जिन्हें हाल ही में बंगाल में उपचुनाव के लिए तृणमूल उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था, उनपर भी अधिकारी ने सवाल उठाये. 

इसे भी पढ़ें - शाहरुख खान ने अपनी नई ओटीटी ऐप SRK+की घोषणा की

अधिकारी ने ट्वीट किया, "बिहारी बाबू श्री शत्रुघ्न सिन्हा से मेरा विनम्र प्रश्न। महोदय, टीएमसी विधायक मनोरंजन ब्यापारी के इस शर्मनाक बयान के बारे में आप क्या महसूस करते हैं? आपकी पार्टी के नए सहयोगी बिहारियों के प्रति अपनी भावनाओं के बारे में बहुत पारदर्शी हैं।"
ममता बैनर्जी संग शत्रुघ्न सिन्हा
बता दें, श्री ब्यापारी तृणमूल पार्टी के विधायक हैं जो पिछले साल के बंगाल चुनाव में हुगली से जीते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने 24 साल की उम्र में जेल में पढ़ना सीखा और कई किताबें भी लिखीं.

News
More stories
अवैध अड्डों से खरीद कर मदिरा का सेवन ना करें, जिसमें मिथाइल एल्कोहल हो सकता है जिला प्रशासन गौतमबुद्ध नगर