Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

योगी के शपथ समारोह के दौरान पूरे यूपी में लगे पोस्टर और लाइटें, कुछ ऐसी हैं तैयारियां…

25 Mar, 2022
Employee
Share on :

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लेकर प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम तक का इलाका शपथ ग्रहण समारोह के लिए सबसे वीवीआईपी इलाका बनाया गया है.

नई दिल्ली: हाली ही में आये 10 मार्च को यूपी विधानसभा के परिणाम में भाजपा गठबंधन को प्रचंड बहुमत के साथ जीत मिली थी, भाजपा ने पहले ही सीएम पद की उम्मीदवारी योगी आदित्यनाथ को दे दी थी, लेकिन अब औपचारिकता को पूरी करते हुए विधायक दल की बैठक में योगी को सर्वसम्मति के साथ विधायक दल का नेता चुन लिया गया है, अब उनका रास्ता साफ़ हो गया है कि वही यूपी के दूसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगे, दूसरी ओर यूपी में योगी के दूसरी बार मुख्यमंत्री पद के शपथ समारोह की तैयारी जोरो-शोरो से चल रही है. कयास लगायें जा रहे है कि योगी आदित्यनाथ सीएम पद की शपथ आज शाम चार बजे तक लेंगे.

यूपी के भावी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

और यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का आज अंतिम चरण, आज शाम से होगें एग्जिट पोल जारी

योगी के शपथ समारोह में लगे गमले और लाइटें

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लेकर प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम तक का इलाका शपथ ग्रहण समारोह के लिए सबसे वीवीआईपी इलाका बनाया गया है. एयरपोर्ट से लेकर इकाना स्टेडियम तक के हर चौराहा हर गली पर साफ सफाई सजावट की व्यवस्था की गई है.

योगी आदित्यनाथ के शपथ समारोह के लिए इकाना स्टेडियम को सजाया गया

स्टेडियम के पूरे रूट पर लगभग 5000 छोटे-बड़े गमले रखे गए हैं. ट्रैफिक के सिग्नल को ठीक कर दिया गया है, सड़कों पर रंग रोगन किया गया है. चौराहे पर बने फव्वारों को गमले और लाइटों से सजाया गया है. जिसमें दो हजार से अधिक स्पाइनल लाइट और 200 से अधिक पेड़ों पर झालर की लाइटें लगाई गई हैं. लखनऊ नगर निगम ने इकाना स्टेडियम के पूरे इलाके को 12 ब्लॉक में विभाजित कर चार अधिकारियों को तैनात किया है जो कि पूरे परिसर की साफ़-सफाई और पानी की व्यवस्था देखेंगे.

लखनऊ के सभी रास्ते और चौराहे भगवा रंग में रंगे दिख रहे हैं. जगह-जगह शपथ ग्रहण से जुड़े बड़े-बड़े होर्डिंग बैनर और झंडे लगाए गए हैं. शहर के 130 चौराहों और मुख्य मार्गों पर लाइटिंग की जा रही है.

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लेकर प्रधानमंत्री वाजपेई इकाना स्टेडियम तक का इलाका सजाया गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह के होंगे मुख्य अतिथि

प्रधानमंत्री मोदी को योगी आदित्यनाथ ने पहले ही अपने शपथ समारोह के लिए दिल्ली जाकर निमंत्रण दिया था और प्रधानमंत्री मोदी ने भी योगी को इस जीत के लिए बधाई दी थी. अब जब शपथ समारोह निश्चित हो गया है तो  अब मोदी जी इस समारोह में मुख्य अथिति के रूप में आयेंगे. प्रधानमंत्री के अलावा इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश, हरियाणा, मणिपुर, हिमाचल प्रदेश, त्रिपुरा, गोवा, असम, गुजरात, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड और कर्नाटक के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. साथ ही अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड के उप-मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

योगी आदित्यनाथ के शपथ समारोह में मुख्य अथिति रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी

केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ 25 केंद्रीय मंत्री भी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे. विधानसभा में अहम भूमिका निभाने वाले दूसरे प्रदेशों के ढाई हज़ार कार्यकर्ताओं को भी आमंत्रित किया गया है. इसी रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि लखनऊ और आसपास के ज़िलों से 100-100 कार्यकर्ताओं को भी आमंत्रित किया गया है.

News
More stories
Yogi Adityanath 2.0: योगी की होगी दूसरी बार ताजपोशी, 2 उपमुख्यमंत्री समेत 46 मंत्री लेंगे शपथ