Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Yogi Adityanath 2.0: योगी की होगी दूसरी बार ताजपोशी, 2 उपमुख्यमंत्री समेत 46 मंत्री लेंगे शपथ

25 Mar, 2022
Employee
Share on :

योगी आदित्यनाथ  को बृहस्पतिवार को एक बार फिर विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक दल का नेता चुन लिया गया है

नई दिल्ली: योगी आदित्यनाथ  को बृहस्पतिवार को एक बार फिर विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक दल का नेता चुन लिया गया है और आज ये उत्तर प्रदेश के सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. दूसरी ओर शपथ समारोह में तैयारी के साथ सीएम योगी मंत्री बनने वाले विधायकों से मुलाकात करेंगे. ये मुलाकात सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री आवास पर होगी. लगभग 50 विधायकों से सीएम योगी मिलेंगे.

योगी आदित्यनाथ आज लेंगे दूसरी बार यूपी के मुख्यमंत्री की शपथ

और यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: होली के बाद दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे योगी आदित्यनाथ, रविवार को दिल्ली में पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

आज लखनऊ के इकाना स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ का विशाल शपथ ग्रहण समारोह होने वाला है. बताया जा रहा है कि योगी के साथ आज 46 मंत्री शपथ ले सकते हैं, जिनमें सात महिलाएं भी शामिल होंगी. बड़ी बात यह है कि पुराने दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और दिनेश शर्मा की भी वापसी मुमकिन है. इस बार के शपथ समारोह में योगी मंत्रिमंडल में आईएएस, आईपीएस, डॉक्टर, वकील और सीए जैसे पेशेवर नेताओं को जगह मिल सकती है. सूत्रों के हवाले इस बार योगी 2.0 में महिलाओं का भी मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व बढ़ाया जा सकता है. लगभग सात महिलाएं मंत्री बनाई जा सकती हैं.

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में लेंगे योगी समेत 2 उपमुख्यमंत्री और 46 मंत्री शपथ

कहा जा रहा है कि इस बार योगी मंत्रिमंडल में युवाओं को ज्यादा मिल सकता है. 45 से 55 साल के युवाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ेगा. वहीं दूसरी ओर 70 से ज्यादा उम्र वाले नेताओं को कैबिनेट में कोई जगह नहीं मिलेगी. कैबिनेट में आईएएस, आईपीएस, डॉक्टर, वकील और सीए जैसे पेशेवर नेताओं को जगह मिलेगी. वहीं, ख़राब प्रदर्शन वाले मंत्रियों को भी इसबार छोड़ दिया जाएगा.   

उत्तर प्रदेश  में लगभग 30 वर्षों बाद आज वो समय आया है कि जब कोई नेता लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगा. इस बार के यूपीविधानसभा  चुनाव में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की ही. नतीजे आने के बाद आज यूपी में 18 वीं विधानसभा के लिए शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट मैदान में होगा. 4 बजे योगी दोबारा सीएम पद की शपथ लेकर देश के सबसे बड़े सूबे पर अगले पांच वर्ष तक राज करेंगे. कई मायनों में इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के अलावा भाजपा का शीर्ष नेतृत्व भी आमंत्रित है. 12 प्रदेशों के सीएम भी इसमें शामिल होंगे. इस शपथ ग्रहण में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव और मायावती को भी निमंत्रण दिया गया है.

लगभग 30 वर्षों बाद यूपी में दूसरी बार कोई मुख्यमंत्री लेगा शपथ

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सीएम आवास पर आज रात्रि भोज का आयोजन होगा. जहां शपथ लेने वाले मंत्रियों के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भोजन करेंगे. सीएम योगी ने राज्य के अतिथियों को भी भोज पर बुलाया है. बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को भी रात्रि भोज का निमंत्रण दिया गया है.

News
More stories
Delhi riots: UAPA मामले में उमर खालिद की जमानत खारिज