दिल्ली पुलिस ने आज JLN स्टेडियम में ‘लाडली रन’ का आयोजन किया, दिल्ली पुलिस आयुक्त श्री राकेश अस्थाना और PFWS की प्रमुख अनु अस्थाना ने ‘लाडली रन’ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

07 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :
Laadli Run Delhi Police

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस द्वारा आज जेएनएल स्टेडियम में ‘लाडली रन’ का आयोजन किया गया और आज दिल्ली के 38 स्कूलों की 7500 से अधिक स्कूली छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। दिल्ली पुलिस कमिश्नर, श्री राकेश अस्थाना ने घोषणा की, कि 2025 तक महिलाओं की भागीदारी को 25 प्रतिशत तक बढाया जायेगा ।

जेएनएल स्टेडियम में ‘लाडली रन’ का आयोजन

क्या है लाडली रन ?

लाडली रन, एक मैराथन जहां प्रतिभागी महिला सुरक्षा की शपथ लेते हैं| इस अवसर पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर श्री राकेश अस्थाना और PFWS की प्रमुख श्रीमती अनु अस्थाना ने ‘लाडली रन’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह लाडली फाउंडेशन ट्रस्ट के साथ दिल्ली पुलिस की एक पहल है जो महिलाओं के खिलाफ अपराध को रोकने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए महिला दिवस से ठीक एक दिन पहले, आज 7 मार्च को मैराथन हुई।

जेएनएल स्टेडियम में ‘लाडली रन’

यह मैराथन दुसरे मैराथन से अलग है। आम जनता के अलावा, पुलिस जेजे कॉलोनियों के युवाओं को भाग लेने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। कॉलोनियों के कुछ युवा पहले से ही युवा प्रशिक्षण कर रहे हैं और वे महिला सुरक्षा की प्रतिज्ञा के लिए वोलेंटीर के रूप में भी काम करेंगे और महिलाओं का सम्मान करने का संकल्प लेते हैं ।

यह भी पढ़ें- आखिर क्यों हुआ #युवा_मांगे_रोजगार ट्विटर पर ट्रेंड

ये प्रतिभागी शपथ लेंगे कि गुंडों को रोकने से पहले वे स्वयं महिलाओं से छेड़खानी नहीं करेंगे। वे प्रतिज्ञा करेंगे की वे किसी लड़की को नहीं छेड़ेंगे और न ही अपनी बीवी पे हाथ नहीं उठाएंगे| महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने के लिए यह दिल्ली पुलिस की एक कदम है।

News
More stories
जॉन अब्राहम स्टारर ‘अटैक – पार्ट 1’ का ट्रेलर हुआ रिलीज