आखिर क्यों हुआ #युवा_मांगे_रोजगार ट्विटर पर ट्रेंड

07 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :
berozgar Student In india

आज दोपहर करीब 2 बजे तक ट्विटर पर #युवा रोजगार मांगे ट्रेंड करना लगा, आखिर क्या रही वजह जो ट्विटर पर युवाओं नें ऐसा ट्रेंड सेट किया ।

नई दिल्ली: दोपहर 2 बजे तक आते-आते ट्विटर पर #युवा रोजगार मांगे ट्रेंड करना लगा. युवाओं ने ट्विटर पर लिखा की  “बेरोजगारी से बिगड़ी है युवाओं की मानसिक स्थिति, प्लीज बीजेपी सरकार कुछ करे”, भारत में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या, हमारे युवा जिस चीज के लिए संघर्ष कर रहे हैं, वह है रोजगार के अवसर, वर्तमान सरकार को इसे जल्द से जल्द समझने की जरूरत है जैसी लाइनों से ट्विटर भरा पड़ा है.

युवा बेरोजगारी से त्रस्त

यह भी पढ़े-UP Election 2022: जब प्रियंका गाँधी ने की BJP समर्थकों से मुलाकात, देखें विडियो

ट्विटर पर युवाओं का कहना है कि वह बेरोजगारी से इतने त्रस्त हो चुके है कि अब उनकी मानसिक स्थिति भी बिगड़ने लगी है अब ऐसे में सरकार को कुछ करना चाहिए एक-दो विडियो  ऐसे भी सामने आये है जिसमे रोजगार मांगते युवा देश की सरकार और यूपी के मुख्यमंत्री के खिलाफ नारे लगा रहें वही विडियो में आगे अखिलेश जिन्दाबाद के नारे लगा रहे हैं कुछ ट्विट में युवा लिख रहे है कि अपने देश को समृद्ध बनाने के लिए सबसे पहले हमें रोजगार चाहिए और यह हमारा अधिकार है.

युवाओं की लड़ाई सड़कों पर

ट्विटर पर युवाओं ने अपने रोजगार पर तो बात रखी ही उसी के साथ समाज और शिक्षा को लेकर भी ट्विट किए गए हैं युवाओं ने लिखा है कि हमें नौकरी चाहिए, शिक्षा चाहिए, बुनियादी ढांचा चाहिए, न कि हमारे बीच सांप्रदायिक नफरत फ़ैलाने का काम कीजिए अब युवाओं के बीच में रोजगार का बोलबाला है साथ ही धार्मिक धुर्वीकरण जैसी गतिविधियों पर भी सवाल उठाएं हैं जिनको लेकर सरकार पर सवाल उठते रहे हैं.

युवा की एकजुट होती लड़ाई

अभी कुछ दिनों पहले यूपी और बिहार में सरकारी नौकरी के पेपर लीकहुए थे तो बहुत भारी संख्या में युवाओं ने आन्दोलन किया था तब योगी आदित्यनाथ नेतृत्व वाली यूपी सरकार ने छात्रों पर लाठियाँ बरसाईथी साथ ही वाटर केनन से उनके उपर पानी की बौछार करवाई थी अब अब ये लड़ाई जमीन पर न होकर सोशल मीडिया पर आ गई है युवाओं ने सरकार पर रोजगार न देने का आरोप लगाया है.

सरकार से प्रत्येक्ष रूप से लड़ाई करते हुए

युवाओं ने सोशल मीडिया पर इससे पहले भी सरकार पर सवाल उठाएं हैं 17 सितम्बर प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर  युवाओं ने #रोजगार दो मोदी जी, #बेरोजगार दिवस  बनाया था ऐसे में अब युवाओं के लिए ज्यादातर सोशल मीडिया जैसा प्रभावशाली माध्यम है तो वह इसमें से ट्विटर जैसा माध्यम चुनकर एक साथ कई हजार ट्विट कर सरकार से सवाल करते है और बताते है कि अब उनकी समस्याओं पर ध्यान दिया जाए क्योंकि अब बेरोजगारी जैसा मुद्दा हमारी सीमा से बाहर हो गया है.

प्रधानमंत्री से रोजागर मांगते युवा

आज सातवाँ चरण का चुनाव समाप्त होने वाला है और 10 तारिक को परिणाम घोषित होंगे उसके बाद जिसकी भी सरकार बनेगी तो देखते हैं कि जो पार्टी सत्ता में आएगी वो रोजगार जैसे गंभीर मुद्दे से कैसे निपटती है, सरकार का मानना है कि आज पूरी दुनिया कोरोना जैसी गंभीर महामारी से त्रस्त है इसने महंगाई और रोजगार पर काफी प्रभाव डाला है लेकिन हम इसके लिए हर संभव कोशिश कर रहे है कि लोगों को जल्द से जल्द कुछ राहत दी जाए और महंगाई पर अंकुश लगाया जाए.   

 
 
News
More stories
अमृतसर के बीएसएफ कैंप में फायरिंग, 5 जवानों की मौत, 10 से ज्यादा घायल