पानी की टंकी में बच्ची को डुबोने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने 13 साल के बच्चे को किया गिरफ्तार

06 May, 2022
Deepa Rawat
Share on :
13 वर्षीय आरोपी की आठ महीने की बच्ची की माँ से दुश्मनी थी, तो आरोपी ने अपने घर की छत पर पानी की टंकी में बच्चे को डुबो कर मार दिया...
13 वर्षीय आरोपी की आठ महीने की बच्ची की माँ से दुश्मनी थी, तो आरोपी ने अपने घर की छत पर पानी की टंकी में बच्चे को डुबो कर मार दिया...

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के दल्लूपुरा इलाके में एक 13 वर्षीय लड़के ने पानी की टंकी में 8 महीने की बच्ची को कथित तौर पर मार डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपी की आठ महीने की बच्ची की माँ से दुश्मनी थी। उन्होंने बताया कि मंगलवार को उसने अपने घर की छत पर पानी की टंकी में बच्चे को डुबो दिया। बच्चे के पिता पिंटू कुमार ने पुलिस को सूचित किया की उसके घर के पानी की टंकी में बच्ची के लाश पाए जाने के बाद। उसे लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले गए थे जहाँ अस्पताल ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

यह घटना उस समय हुई जब बच्चे की माँ पूनम अपने तीन बच्चों – 4.5 और 2.5 साल की उम्र के अन्य दो बच्चों को बाहर से एक कमरे में छोड़कर अपने घर के बाहर किसी काम से गई थी। जब वह घर लौटी तो उसने पाया कि कमरे में सबसे छोटा बच्चा नहीं था। उसने अन्य लोगों के साथ तलाशी शुरू की, और घर की छत पर पानी की टंकी में बच्चे को डूबा हुआ पाया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने माँ की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), और 201 (अपराध के सबूतों को गायब करना, या स्क्रीन अपराधी को झूठी जानकारी देना) के तहत मामला दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें: आगरा में हिंदू महिला से रिश्ते को लेकर मुस्लिम युवक के घर लगाई आग

पीड़ित परिवार का घर एक ऐसी इमारत में स्थित है, जिसमें कई अन्य परिवार रहते हैं, जिनमें ज्यादातर मजदूर वर्ग के हैं, जो किराए पर रहते हैं। पुलिस अधिकारी ने कहा, “जब हमने जांच शुरू की, तो हमने पाया कि बच्चे की माँ पास के इलाके में एक फ्लैट देखने गई थी और बाद में लौट आई थी। आने जाने में करीब 10 मिनट का अंतर था जिसमें घटना को अंजाम दिया गया।”

पुलिस ने इमारत में रहने वालों से पूछताछ शुरू कर कहा, “हमने शुरू में सोचा था कि आरोपी बाहर से नहीं आया है। हमने जांच की और पाया कि इमारत में रहने वाले सभी लोग वहां मौजूद थे और कोई भी लापता नहीं पाया गया।” जांच के दौरान उनका शक एक 13 साल के लड़के पर पड़ा और उन्होंने उसकी जांच की। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) प्रियंका कश्यप ने बताया कि पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि पूनम के प्रति उसके मन में क्रोध के कारण, जब घर में कोई बड़ा सदस्य मौजूद नहीं था तो उसने उसके सबसे छोटे बेटे को छत पर रखी पानी की टंकी में डुबो दिया.

बच्चे को यह आभास था कि पूनम ने उसकी मां से उसकी शिकायत की थी, जिसके कारण उसकी माँ ने उसे पीटा था। उसने पुलिस को बताया कि एक दिन उसने पूनम की बेटी की नोटबुक फाड़ दी और पूनम ने इसकी शिकायत उसकी माँ से कर दी. पीड़ित और आरोपी के परिवार इमारत की दूसरी मंजिल पर रहते हैं। घटना वाले दिन आरोपी ने बच्चे को तब उठाया जब घर में अन्य बच्चों के अलावा कोई नहीं था। पुलिस ने कहा कि उसने बच्चे को डुबो दिया और अपने दूसरे मंजिल के घर में चुप चाप वापस आ गया।

News
More stories
अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक बयान के आरोप में BJP नेता तेजिंदर पाल बग्गा दिल्ली से गिरफ्तार
%d bloggers like this: