अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक बयान के आरोप में BJP नेता तेजिंदर पाल बग्गा दिल्ली से गिरफ्तार

06 May, 2022
Deepa Rawat
Share on :
tajinder Pal Bagga BJP Arrested

बग्गा पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर आपत्तिजनक बयान देने के आरोप में पटियाला में केस दर्ज हुआ था। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले कुमार विश्वास और अलका लांबा के घर भी पंजाब पुलिस की टीम पहुंची थी।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Bagga) को पंजाब पुलिस ने आज दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। कुछ दिन पहले भी पंजाब पुलिस की एक टीम बग्गा के घर पहुंची थी। बग्गा ने ट्वीट करके इसके बारे में बताया था। बग्गा पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर आपत्तिजनक बयान देने के आरोप में पटियाला में केस दर्ज हुआ था। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले कुमार विश्वास और अलका लांबा के घर भी पंजाब पुलिस की टीम पहुंची थी।

बग्गा ने अपने ट्विटर पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को चुनौती देते हुए एक ट्वीट को पिन कर रखे हैं। उन्होंने इस ट्वीट में लिखा है, ‘अरविंद केजरीवाल अगर तुम्हे लगता है कि झूठे केस से डरा लोगे तो ये तुम्हारी गलतफहमी है, जितनी ताकत हैं न उतने केस दर्ज कर, फिर भी तुम्हारी पोल इसी तरीके से खोलता रहूंगा।’


गौरतलब है कि दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के मामले में पटियाला में बग्‍गा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इसके बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के राष्ट्रीय सचिव ने कहा था कि एक नहीं 100 FIR कर लें। केजरीवाल अगर कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार को झूठा बोलेंगे तो वह भी जरूर बोलेंगे। अगर केजरीवाल कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार पर ठहाके लगाएंगे तो वह बोलेंगे। फिर चाहे उसके लिए उन्‍हें जो अंजाम भुगतना पड़े।


दिल्ली बीजेपी ने बग्गा की गिरफ्तारी का विरोध किया है। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा, ‘तेजिंदर पाल बग्गा को पंजाब पुलिस के 50 जवान उनके घर से गिरफ्तार करके ले गए। लेकिन बग्गा ऐसी चीजों से डरने वाले नहीं हैं।’


दिल्ली के उत्तम नगर से आप विधायक नरेश बाल्यान ने ट्वीट कर कहा कि लुच्चे-लफ़ंगो की पार्टी भाजपा नेता @TajinderBagga को पंजाब पुलिस ने गिरफ़्तार किया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को दिया था “जीने नही देंगे” की धमकी।


गौरतलब है कि इससे पहले अप्रैल में बीजेपी युवा विंग के राष्ट्रीय सचिव तजिंदर बग्गा ने खुलासा किया था कि पंजाब पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली में उनके घर पहुंची थी। उन्होंने दावा किया था कि पुलिस उसके खिलाफ किसी भी प्राथमिकी के बारे में बताए बिना उन्हें गिरफ्तार करने आई थी। यह भी बताया गया कि पंजाब पुलिस ने अरविंद केजरीवाल की आलोचना के लिए बग्गा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। हालांकि बग्गा ने बाद में कहा कि उनके खिलाफ प्राथमिकी वापस ले ली गई है। भाजपा नेता को अब कथित तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीँ तेजिंदर बग्गा को दिल्ली से मोहाली लेकर जा रही पंजाब पुलिस को हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र में रोक लिया है. पंजाब पुलिस पर दिल्ली में अपहरण की FIR भी दर्ज हो गई है.

News
More stories
Bengal BJP Worker Death: चित्तपुर में BJP कार्यकर्ता का फंदे से झूलता मिला शव, अमित शाह ने जतायी चिंता, रद्द किया स्वागत समारोह
%d bloggers like this: