आगरा में हिंदू महिला से रिश्ते को लेकर मुस्लिम युवक के घर लगाई आग

16 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :

सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में महिला ने कहा कि वह वयस्क है और अपनी मर्जी से पुरुष के साथ गई थी.

नई दिल्ली: आगरा में हिन्दू-मुसलमान के प्रेम सम्बन्ध को लेकर गुस्साई भीड़ ने लगाई आग. बताया जा रहा है की साजिद नामक युवक जो एक जिम का मालिक है, एक स्कूली छात्रा के साथ गायब हो गया। भीड़ उस व्यक्ति पर महिला के अपहरण को लेकर गिरफ्तारी की मांग कर रही थी। पुलिस ने कहा कि धर्म जागरण समन्वय संघ के सदस्यों ने शहर के रूणकता इलाके में स्थित साजिद के घर में आग लगा दी। इसके अलावा, परिवार के साथ लगे घर को भी आग के हवाले कर दिया। हालाँकि, घर पर हुए हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

घटना के बाद पुलिस थाना प्रभारी को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है और सिकंदरा थाना प्रभारी के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं. आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि दोषी पाए जाने पर उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, यूपी के आगरा में शुक्रवार को हिंदू लड़की के अपहरण के आरोपी मुस्लिम लड़के के परिवार के दो घरों में भीड़ ने आग लगा दी. वैसे, एक वीडियो क्लिप में संबंधित लड़की ने कहा कि वह अपनी मर्जी से उसके साथ गई थी। पुलिस ने इस हमले में शामिल आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इसी बीच आर्य समाज मंदिर में शादी कर रहे युवक साजिद और युवती की फोटो व शादी का सर्टिफिकेट भी सामने आया है.

बता दें, ग्यारहवीं कक्षा में पढ़ने वाली 22 वर्षीय छात्रा सोमवार को लापता हो गई थी। दो दिन बाद, पुलिस ने उसे ढूंढ लिया लेकिन साजिद का अभी तक पता नहीं चल सका है। युवती के परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने दंपति की तलाश शुरू कर दी थी। युवक पर आईपीसी की धारा 366 के तहत मामला भी दर्ज किया गया है। यह धारा किसी लड़की के साथ यौन संबंध बनाने या उससे शादी करने के उद्देश्य से अपहरण करने से संबंधित है।

इसे भी पढ़ेंKGF 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: क्या RRR और बाहुबली का रिकॉर्ड तोड़ेगी फिल्म?

हालाँकि, सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में महिला ने कहा कि वह एडल्ट है और स्वेच्छा से पुरुष के साथ गई थी। वहीं, SSP सुधीर सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि इस सप्ताह त्योहार की छुट्टियों के कारण अब तक ऐसा नहीं किया जा सका लेकिन पुलिस जल्द ही महिला को कोर्ट में पेश करेगी। 

News
More stories
पीएम मोदी ने आज गुजरात के मोरबी में 108 फीट की भगवान हनुमान की प्रतिमा का अनावरण किया
%d bloggers like this: