Delhi FIRE News: दिल्ली में एक ही दिन में लगी 2 जगह आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

09 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :

Delhi News: भारत की राजधानी दिल्ली में गर्मी का सिलसिला लगातार चर्म छु रहा है वही इसी के चलते 1 ही दिन में दिल्ली की 2 बड़ी जगह जहाँ लोगो का आवन – जावन लगातार लगा रहता है , जी हाँ हम बात कर रहे है दिल्ली के आनंद पर्वत औद्योगिक क्षेत्र की जहाँ एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने की जानकारी सामने आई है. यहां पर दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. वहीं दूसरी आग आजाद मार्किट की एक दुकान में लगी है.

आजाद मार्किट की एक दूकान में आग, फायरब्रिगेड ने पाया काबू

और यह भी पढ़ें- New Delhi: गाजीपुर लैंडफिल पर लगी भयंकर आग, धुंए से आसपास के लोगों को सांस लेने में दिक्कत

Delhi Fire: दिल्ली के आजाद मार्केट इलाके में एक साथ पांच दुकानों में भीषण आग लगने की जानकारी मिली है. यहां पर फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं, जिनकी मदद से आग पर काबू पा लिया गया है. जानकारी के मुताबिक आग 3 इमारतों में फैल गई थी. वहीं आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जाना बाकी है. वहीँ अभी फ़िलहाल किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है.

आनंद पर्वत इलाके में भी भीषण आग

दिल्ली के ही आनंद पर्वत औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में भी भीषण आग लगने की जानकारी सामने आई है. यहां पर दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. वहीं इस आग को बुझाने के लिए चलाए जा रहे अभियान में दमकल के 6 कर्मी भी घायल हो गए हैं, जिन्हें बीएल कपूर अस्पताल ले जाया गया है.

आनंद पर्वत औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में भीषण आग, दमकल की 10 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

बता दें आग लगने के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंचे फायर डिपार्टमेंट ने आग को बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया. अच्छी खबर यह रही की यहां पर भी किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है.

आग लगने की घटनाएं बढ़ीं

गर्मियों के दिन शुरू होते ही आग लगने की घटनाएं काफी तेज हो गई हैं. बीती गुरुवार की रात को भी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर कैटरिंग स्टाल में अचानक आग लग गई, जिसके बाद यहां पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. वहीं, सूचना मिलते ही दमकल की तीन गाड़ियों का मौके पर भेजा गया और कुछ देर बाद आग पर काबू पा लिया गया. हादसे में जन हानि नहीं हुई है, जिससे रेलवे में भी राहत की सांस ली है लेकिन प्लेटफार्म नंबर चार का कुछ हिस्सा जल गया था, जिससे रेलवे का आर्थिक नुकसान जरूर हुआ.

गर्मी के कारण आग लगने की घटनाएँ सामने आती रहती है

कांग्रेस दफ्तर में भी लगी थी आग

जानकारी के मुताबिक 26 अकबर रोड पर कांग्रेस के सेवादल के ऑफिस के कमरे में बीते दिनों शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी, जिसके तुरंत बाद ही फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी गई और फिर फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

News
More stories
लखनऊ: नशे में धुत होकर मनाया बर्थडे का जश्न, बीच सड़क पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग