Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Karnataka: कोलार में करौली जैसी हिंसा, शोभा यात्रा पर पथराव, भड़की हिंसा लगा कर्फ्यू

09 Apr, 2022
Employee
Share on :

कोलार में रामनवमी के अवसर पर शोभा यात्रा निकाली जा रही थी. जब ये यात्रा जहांगीर मोहल्ले से गुजरी, तो उस दौरान कुछ शरारती तत्वों ने पथराव किया, जिससे तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई और इस तनाव ने हिंसा का रूप धारण कर लिया.

नई दिल्ली: कर्नाटक के कोलार जिले में करौली जैसी हिंसा की खबरें सामने आई हैं. यहां कुछ लोग रामनवमी के मौके पर शोभा यात्रा निकाल रहे थे जहाँ कुछ असामाजिक तत्त्वों ने इस रैली पर पथराव कर दिया जिसके बाद हालात बिगड़ गए, हालात बिगड़ने के बाद प्रशासन ने आनन-फानन में कर्फ्यू लगा दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रामनवमी के अवसर पर शोभा यात्रा निकाली जा रही थी. जब ये यात्रा जहांगीर मौहल्ले से गुजर रही थी, तो कुछ शरारती तत्वों ने पथराव किया, जिससे तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई जैसे ही पुलिस को इस मामले की सूचना मिली तो वह तुरंत ही घटनास्थल पर पहुँच गई. जहाँ पुलिस ने अपनी जांच के दौरान 5 लोगों को हिरासत में भी ले लिया है. 

कोलार में हिंसा, शोभा यात्रा पर पथराव, भड़की हिंसा लगा कर्फ्यू

और यह बी ही पढ़ें- Karauli Violence: करौली हिंसा का वो जाबांज सिपाही से जिसने जान पर खेल कर बचाई मासूमों की जिंदगी

जब एक पक्ष ने पथराव किया तो उसके कुछ देर बाद ही दूसरे पक्ष की तरफ से भी पथराव किया जाने लगा. देखते ही देखते पूरे इलाके में हिंसा फैलती चली गई. इस दौरान उपद्रवियों ने कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को काबू में करने की कोशिश की. वहीं, स्थिति बिगड़ती देख प्रशासन ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है.

कर्नाटक के कोलार जिले में रामनवमी पर निकली शोभायात्रा

असामाजिक तत्वों ने किया पथराव

आरोप लगाया गया है कि रामनवमी के अवसर पर शोभा यात्रा निकाली जा रही थी. जब ये यात्रा जहांगीर मोहल्ले से गुजर रही थी, तो उस दौरान कुछ शरारती तत्वों ने पथराव किया, जिससे तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. मौके पर मौजूद पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग करते हुए स्थिति को नियंत्रित किया. फिलहाल इलाके में पुलिस ने, स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए कर्फ्यू लगा दिया.

इस घटना से पहले करौली में भी हुई थी हिंसा

आपको बता दें कि राजस्थान के करौली शहर में हुई आगजनी और हिंसा की घटनाओं के सिलसिले में पुलिस ने अब तक 23 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है और मामले की जांच जारी है. करौली में नववर्ष के अवसर पर दो अप्रैल को निकाली जा रही बाइक रैली के बाद हिंसा भड़क गई थी. मुस्लिम बहुल क्षेत्र में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव के बाद पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव के चलते करौली में आगजनी व हिंसा की घटनाएं हुई थीं. इस दौरान बाइक रैली में शामिल लोगों पर आस-पास के मकानों व दुकानों से भारी पथराव शुरू हो गया. साथ ही आस-पास के मकानों से करीब 100-150 व्यक्तियों ने लाठी व डंडा लेकर हमला शुरू कर दिया. इस हिंसा में 11 स्थानीय व्यक्तियों के साथ आठ पुलिसकर्मी घायल हो गये.

हाली ही में राजस्थान के करौली जिले में हुई थी ऐसी हिंसा

News
More stories
Delhi FIRE News: दिल्ली में एक ही दिन में लगी 2 जगह आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने पाया काबू