Canada News: कनाडा में 21 वर्षीय भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या, विदेशमंत्री जयशंकर ने जताया दुःख

09 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :

कनाडा के टोरंटो (Toronto) शहर में रेलवे स्टेशन के बाहर गोलीबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई, इस घटना पर विदेशमंत्री एस. जयशंकर ने ट्विट कर दुःख व्यक्त किया है.

नई दिल्ली: कनाडा के टोरंटो (Toronto) शहर से एक दु:खद खबर सामने आई है. गुरुवार को एक रेलवे स्टेशन के बाहर हुई फायरिंग में भारतीय छात्र की मौत की खबर है. मृतक छात्र की पहचान 21 वर्षीय कार्तिक वासुदेव के रूप में हुई है. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ट्विट करके छात्र की मौत पर दु:ख जताया है. हत्या किस मकसद से और किसने की, अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है.

गाजियाबाद का रहने वाला कार्तिक वासुदेव कनाडा पढ़ने गया, रेलवे स्टेशन के बाहर गोलीबारी में हुई मौत

और यह भी पढ़ें- कनाडा के टोरेन्टो शहर में सड़क दुर्घटना में पांच भारतीयों की मौके पर मौत, दो गंभीर रूप से घायल, भारतीय दूतावास ने दी जानकारी

वैसे कार्तिक मूलरूप से गाजियाबाद का रहने वाला था. पुलिस को ऐसे कोई सबूत नहीं मिले हैं, जिससे पता चल सके की उसकी किसी से दुश्मनी हुई हो या झगड़ा. कार्तिक पढ़ाई के साथ-साथ  मैक्सिकन रेस्त्रां में पार्ट टाइम जॉब भी करता था. कार्तिक के एक रिश्तेदार को इंटरनेट के माध्यम से इस घटना के बारे में पता चला. कार्तिक ने गाजियाबाद के डीएवी स्कूल से पढ़ाई की थी. 10वीं के बाद से ही कार्तिक कनाडा जाना चाहता था. कार्तिक के परिवार में अब उसके अलावा माता-पिता और एक छोटा भाई है.

इस घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए विदेश मंत्री ने किया ट्विट

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ट्विट कर छात्र की मौत पर दु:ख जताया है. उन्होंने में लिखा कि “कल टोरंटो में एक गोलीबारी की घटना के दौरान भारतीय छात्र कार्तिक वासुदेव की दुर्भाग्यपूर्ण हत्या हो गई. मैं इस घटना से स्तब्ध और व्यथित हूँ. हम परिवार के संपर्क में हैं और नश्वर अवशेषों के शीघ्र ही स्वदेश में लाने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेंगे.

विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने ट्विट कर घटना पर दुःख व्यक्त किया

कनाडा में बिजनेस मैनेजमेंट की पढाई कर रहे थे कार्तिक

वासुदेव के भाई ने मीडिया को बताया कि वह सेनेका कॉलेज का छात्र था और घटना के समय सबवे से काम पर जा रहा था. वह जनवरी में कनाडा पहुंचा था. वहीं, सेनेका कॉलेज ने बताया कि वासुदेव ने बिजनेस मैनेजमेंट कोर्स में दाखिला लिया था. कॉलेज के एक प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा कि सेनेका समुदाय बिजनेस मैनेजमेंट पाठ्यक्रम के पहले सेमेस्टर का छात्र कार्तिक वासुदेव की मौत के बारे में सुनकर दुखी है. वासुदेव के परिवार, दोस्तों और सहपाठियों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं. छात्रों और कर्मचारियों को काउंसिलिंग मुहैया कराई जा रही है. 

पुलिस ने बताया कि गोलीबारी का संदिग्ध लगभग 5.7 फीट लंबा अश्वेत व्यक्ति है. उसे आखिरी बार हावर्ड स्ट्रीट की ओर ग्लेन रोड पर दक्षिण दिशा में हाथ में बंदूक लेकर चलते हुए देखा गया था. अभी फिलहाल महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह परिवार के साथ संपर्क में हैं छात्र का पार्थिव शरीर तीन दिन में भारत पहुंचने की उम्मीद की जा रही है.

News
More stories
Karnataka: कोलार में करौली जैसी हिंसा, शोभा यात्रा पर पथराव, भड़की हिंसा लगा कर्फ्यू
%d bloggers like this: