विराट कोहली के बाद फाफ डु प्लेसिस बने RCB के नए कप्तान

12 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नए सत्र के लिए फाफ डु प्लेसिस को अपना कप्तान घोषित किया है।

नई दिल्ली: 37 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज, जो कई वर्षों तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे हैं और उनके लिए बल्लेबाजी भी की है, आरसीबी के लिए शीर्ष खरीददारों में से एक थें, जिसने आईपीएल मेगा नीलामी में 19 खिलाड़ियों को खरीदा था।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच संजय बांगर ने नीलामी के एक दिन बाद कहा था कि फाफ डु प्लेसिस के जुड़ने से बल्लेबाजी विभाग में वास्तविक ताकत आती है। वह एक सिद्ध कलाकार, अनुभवी प्रचारक हैं और उन्होंने उच्चतम स्तर पर प्रदर्शन दिया है।
आरसीबी की कप्तानी खाली हो गई थी जब पिछले कप्तान विराट कोहली ने 2021 सीज़न की शुरुआत से पहले घोषणा की थी कि यह फ्रेंचाइजी के कप्तान के रूप में उनका आखिरी होगा। उनकी घोषणा के कुछ ही दिनों बाद उन्होंने कहा था कि वह T20 विश्व कप से पहले भारत के T20I कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे।

इसे भी पढ़ें - हरियाणा में हुआ ‘द कश्मीर फाइल्स’ टैक्स-फ्री, फिल्म ने दी राधे श्याम को टक्कर

पिछले साल तक चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करने वाले डु प्लेसिस को रॉयल चैलेंजर्स ने पिछले महीने मेगा नीलामी में ₹7 करोड़ में खरीदा था। विराट कोहली के पिछले साल कार्यभार प्रबंधन का हवाला देते हुए पद से हटने के बाद से आरसीबी अपने नए नेता की तलाश में थी और यह खोज फाफ डु प्लेसिस पे जाकर खत्म हुई.

कोहली 2011 से टीम का नेतृत्व कर रहे थे और टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वर्ष 2016 में आया जिसमें वे उपविजेता रहे।
हालाँकि, आरसीबी अपने आईपीएल 2022 अभियान की शुरुआत 27 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में करेगी।

News
More stories
ओडिशा में हुआ लखीमपुर जैसा हादसा, MLA ने भीड़ पर चढ़ाई कार, 7 पुलिसकर्मियों समेत 23 लोग घायल