गोकुलपुरी की झुग्गी-झोपड़ी में लगी आग, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया मृतक परिवारों वालो को आर्थिक मदद देने का एलान

12 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी गाँव में आग लगने कारण 60 झुग्गी को भारी नुकसान, 30 झुग्गी बुरी तरह जल गई और इस घटना में 7 लोगों की जान चली गई

उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी गाँव की झुग्गी-झोपड़ी में देर रात आग लग गई थी जिसके कारण वहां पर 60 झुग्गी को भारी नुकसान, 30 झुग्गी बुरी तरह जल गई और 7 लोगों की जान चली गई. काफी मशक्कत के बाद अग्निशमन के लोगों ने आग पर काबू पा लिया था लेकिन अभी भी कुलिंग का काम जारी है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के एसपी ने कहा कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

गोकुलपुरी में आग के दौरान ली गई फोटो

और यह भी पढ़ें- PM ने राजस्थान में बस-टैंकर दुर्घटना में हुई लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया पीड़ितों के लिए PMNRF से अनुग्रह राशि की मंजूरी दी

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक गोकुलपुरी इलाके में फॉरेंसिक टीम जांच के लिए पहुंची है जहाँ वह आग का पता लगाइगी की, किस कारणों से वहां पर आग लगी है क्या ये प्राकृतिक लगी है या मानव के माध्यम से लगाई गई है. लेकिन अभी तक फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है.

पुलिस की टीम आग के कारणों का पता लगाती हुई

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस घटना पर दुःख जताया है. वह खुद भी घटना स्थल पर पहुंचे और दुःख व्यक्त कर कहा कि मैं इन 7 मौत होने से बहुत दुखी हूँ. साथ ही उन्होंने घटना स्थल पर पीड़ित परिवार वालों को आर्थिक मदद देने की घोषणा भी की. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मृतक परिवार वालो को 10 लाख रूपए, मृतक बच्चों के परिवारों वालों को 5 लाख रुपए और जिनकी झोपड़ियां जली हैं उन्हें 25,000 रुपए देने का वादा किया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया आर्थिक मदद का एलान

घटना को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के अतरिक्त डीसीपी देवेश कुमार महला ने मीडिया से कहा कि आग गोकुलपुरी पुलिस स्टेशन के पास देर रात करीब 1 बजे लगी थी. सूचना मिलने के साथ ही पुलिस मौके पर ही घटना स्थल पर पहुंची और उसने तत्काल ही अग्निशमन को बुलाया जिसने वहां पर आग पर काबू पाने की कोशिश की और कुछ ही घंटों बाद आग पर काबू पा लिया गया.

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के डीसीपी देवेश महला

इस बीच दमकल विभाग के अधिकारियों ने यह भी बताया कि आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल की 13 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. इसके अलावा बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ितों से मुलाकात की और अपना दुःख व्यक्त किया.

News
More stories
विराट कोहली के बाद फाफ डु प्लेसिस बने RCB के नए कप्तान