ओडिशा में हुआ लखीमपुर जैसा हादसा, MLA ने भीड़ पर चढ़ाई कार, 7 पुलिसकर्मियों समेत 23 लोग घायल

12 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :
Odhisha Banpur News Today

 ओडिशा में बीजू जनता दल के निलंबित विधायक प्रशांत जगदेव ने अपनी गाड़ी भीड़ पर चढ़ा दी. इस दुर्घटना में करीब 23 लोग घायल हुए हैं. घायलों में 7 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. ऐसे में गुस्साए लोगों ने विधायक को भी पीटा और कार में भी तोड़फोड़ की.

नई दिल्ली: ओडिशा के चिलिका विधानसभा क्षेत्र से बीजू जनता दल (बीजद) के निलंबित विधायक प्रशांत जगदेव ने अपनी गाड़ी से चुनाव के लिए जमा हुई भीड़ को रौंद दिया. इस दुर्घटना में करीब 23 लोग घायल हुए हैं, जिसमें ड्यूटी पर तैनात एक महिला पुलिस कर्मी समेत 7 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है. हालांकि, इस हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने विधायक की गाड़ी को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया. साथ ही, विधायक के साथ भी मारपीट की. 

बीजू जनता दल के निलबिंत विधायक प्रशांत जगदेव

तैनात 7 पुलिसकर्मियों के साथ अन्य 23 लोग घायल

तैनात 7 पुलिसकर्मियों के साथ अन्य 23 लोग घायल

खुर्दा जिले के बनपुर ब्लॉक में, चेयरमैन चुनाव के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ करीब 500-600 लोग इकट्ठा हुए थे. उसी दौरान विधायक जगदेव ब्लॉक पहुंचे और गाड़ी से जबरन भीड़ को रौंदते हुए आगे बढ़ गए. जिसकी वजह से ड्यूटी पर तैनात 7 पुलिसकर्मियों के साथ अन्य 23 लोग जख्मी हुए हैं. 

लोगों ने विधायक को पीटा, तोड़ी गाड़ी

इस हादसे के बाद, घटनास्थल पर मौजूद गुस्साए लोगों ने विधायक की गाड़ी को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया. साथ ही जोरदार हंगामे के बीच लोगों ने विधायक के  साथ मारपीट की, जिससे वह घायल हो गए. विधायक के साथ अन्य सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. 

घटनास्थल पर मौजूद गुस्साए लोगों

अन्य राजनीतिक दलों के करीब 15 समर्थक भी घायल

7 पुलिसकर्मी गंभीर रूप घायल

मीडिया से बातचीत में खुर्दा जिला के एसपी आलेख चंद्र पाढ़ी ने कहा कि इस हादसे में 7 पुलिसकर्मी गंभीर रूप घायल हुए हैं, जिसमें बनपुर थाना के अधिकारी भी शामिल हैं. इसी के साथ, इस घटना में विभिन्न राजनीतिक दलों के करीब 15 समर्थक भी घायल हुए हैं. हालांकि, इस घटना के बाद लोगों ने विधायक को बुरी तरह से पीटा है. शुरुआती दौर में विधायक को नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया था, जिसके बाद उन्हें भुवनेश्वर रेफर कर दिया गया है. 

विस्तार पाढ़ी ने कहा कि हादसे में किसी भी प्रकार से कोई जान-माल की हानि नहीं हुई है. इस घटना की पूरी जांच की जा रही है और जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ करवाई की जाएगी

सस्मित पात्रा ने इस घटना की निंदा की

बीजद के राजसभा सांसद सस्मित पात्रा ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि वे विधायक प्रशांत जगदेव द्वारा बनपुर ब्लॉक में अंजाम दी गई घटना की घोर निंदा करते हैं. उन्होंने कहा, ‘लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. इस प्रकार की घटना निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है. इस घटना पर पुलिस प्रशासन दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी करवाई करेगी. इन्हीं गतिविधियों के कारण, विधायक जगदेव को पार्टी से निलंबित किया गया था. हम घायल हुए निर्दोष लोगों को जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं.’

बीजद के राजसभा सांसद सस्मित पात्रा

बता दें कि, बीजद सरकार ने सन 2021 में विधायक जगदेव को भाजपा के  बलुगांव नगर अध्यक्ष निरंजन सेठी से मारपीट के बाद पार्टी से निलंबित कर दिया था. भाजपा नेता से मारपीट के आरोप में विधायक को जेल भी जाना पड़ा था. घटना स्थल पर मौजूद स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि विधायक द्वारा इस तरह की गुंडागर्दी असहनीय है

संबित पात्रा ने भी ओडिशा में हुई हिंसा की निंदा करते हुए ट्वीट किया

संबित पात्रा ने घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया
News
More stories
यूपी चुनाव के परिणाम आने के बाद क्यों बनवा रहे हैं लोग बुलडोजर बाबा का टेटू ?
%d bloggers like this: