18 साल की श्रिया लेंका बनी भारत की पहली के-पॉप स्टार, कोरियन बैंड ‘ब्लैकस्वान’ में हुईं शामिल

29 May, 2022
Deepa Rawat
Share on :
लेंका बनी भारत की पहली के-पॉप स्टार, कोरियन बैंड 'ब्लैकस्वान' में हुईं शामिल

कोरियान बैंड में शामिल होने के लिए सीखा ओडिसी, फ्रीस्टाइल, हिप-हॉप और कांटेम्पेरोरी सहित कई नृत्य शैलियों को सीखा…

डीआर म्यूजिक एंटरटेनमेंट के एक इंस्टाग्राम पोस्ट के अनुसार, सियोल में छह महीने के प्रशिक्षण के बाद, ओडिशा के राउरकेला की शास्त्रीय रूप से प्रशिक्षित नर्तकी और गायिका, श्रिया लेंका गुरुवार को के-पॉप बैंड, ब्लैकस्वान में शामिल होने वाली पहली भारतीय बन गईं हैं। 18 वर्षीय, समूह के सबसे वृष्ट सदस्य, हाइम के जाने के कारण मई 2021 में शुरू हुए वैश्विक ऑडिशन के बाद, ब्राजील से 19 वर्षीय गैब्रिएला डाल्सिन के साथ दक्षिण कोरियाई बैंड में शामिल होंगी।

लेंका बनी भारत की पहली के-पॉप स्टार, कोरियन बैंड ‘ब्लैकस्वान’ में हुईं शामिल

लेंका ग्रुप की पांचवीं सदस्य बन जाएंगी। दिसंबर 2021 में सियोल में श्रिया लेंका को प्रशिक्षण के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया, उसे भाषा और संगीत वाद्ययंत्रों के साथ-साथ गायन, रैप और नृत्य पाठों का कठोर प्रशिक्षण करवाया गया। ओडिसी, फ्रीस्टाइल, हिप-हॉप और कांटेम्पेरोरी सहित कई नृत्य शैलियों में प्रशिक्षित करवाया गया. लेंका को बीटीएस, स्ट्रे किड्स और द बॉयज़ सुनना पसंद है। एक्सो द्वारा हिट ग्रोल एमवी का एक वीडियो देखने के बाद उसने यकीनन के-पॉप को आगे बढ़ाने का फैसला किया। जबकि उसने हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत सीखा है, पश्चिमी गीतों के लिए वह कथित तौर पर ऑनलाइन वीडियो पर निर्भर थी।

ये भी पढ़ें: US की “धार्मिक स्वतंत्रता रिपोर्ट” पर हिंदू संगठन ने जताई कड़ी आपत्ति, कहा “इंडोफोबिक” और ‘हिंदूफोबिक’ है

डीआर म्यूजिक एंटरटेनमेंट (कोरिया) के निदेशक फिलिप वाई जून ने कथित तौर पर कहा कि लेंका और डाल्सिन दोनों से उन्हें “सकारात्मक रेस्पोंसे” दिखाई और कहा कि “यह एक कारण था जिसके वजह से हमने उन्हें अलग नहीं करने का फैसला किया” जबकि मूल योजना बस हाइम को बदलने के लिए था।

लेंका और डाल्सिन

ब्लैकस्वान को 2011 में रानिया के रूप में शुरू किया गया था और बाद में बीपी रानिया कहा जाने लगा, अंत में अक्टूबर 2020 में इसका वर्तमान नाम प्राप्त करने से पहले। इसकी वर्तमान लाइन-अप में इसके प्रमुख गायक गो यंग-ह्यून (यंगहुन), बेल्जियम स्थित गायक-रैपर-मॉडल फतौ शामिल हैं। सांबा (फतौ), कोरियाई गायक-नर्तक किम दा-हे (जूडी) और ब्राजीलियाई-जापानी गायक लारिसा आयुमी कार्टेस सकाता (लीया) भी शामिल हैं।

News
More stories
'Runway 34' रिलीज़ होने के एक महीने के अंदर ही OTT में हुई लैंड