पति से 7 साल बड़ी होने पर अर्चना पूरन सिंह के परिवार ने ये कहा

29 May, 2022
Deepa Rawat
Share on :
अर्चना पूरण सिंह & परमीत सिंह

परमीत और मैं एक दुसरे के प्यार में इतने जादा व्यत थे की उम्र के अंतर के बारे में हमने कभी सोंचा ही नही: अर्चना पूरन सिंह

कपिल शर्मा का शो जून में ब्रेक लेने के लिए तैयार है, लेकिन अर्चना पूरन सिंह छोटे पर्दे पर नज़र आती रहेंगी। अभिनेत्री एक अलग शो में दिखाई देंगी – वह इंडियन लाफ्टर चैंपियन को जज करेंगी, जो शेखर सुमन के साथ कपिल के शो को रिप्लेस करेगी। अर्चना टीवी पर अपनी संक्रामक हंसी के लिए जानी जाती हैं, लेकिन उन्होंने बताया की घर पर वो जोकर हैं और उनके पति और बेटे उनके चुटकुलों पर खुशी से हंसते हैं!”

जहां अभिनेत्री कई टीवी शो और फिल्मों का हिस्सा रही हैं, वहीं उनके पति परमीत सेठी ने भी शो और फिल्मों में अभिनय किया है और यहां तक ​​कि एक फिल्म का निर्देशन भी किया है। अपने करियर के बारे में बात करते हुए, वह कहती हैं, “परमीत और मैं हमेशा इस बात पर हंसते थे कि हमारी जीवन कहानी अभिमान फिल्म की तरह कैसे होगी, जहां पत्नी का करियर उसके पति की तुलना में बड़े पैमाने पर आगे बढ़ता है। हालांकि, मुझे लगता है कि हमें कभी भी लैंगिक रूढ़ियों में नहीं पड़ना चाहिए। क्या होगा अगर पुरुष का करियर ऊपर की ओर होता, जबकि महिला अभी भी संघर्ष कर रही होती? सिर्फ इसलिए कि एक महिला को एक गृहिणी के रूप में परिभाषित किया जाता है, क्या कोई उससे सवाल नहीं करेगा या यह नहीं कहेगा कि वह जीवन में कुछ भी बड़ा नहीं कर सकती है? समाज को पुरानी जेंडर भूमिकाओं में रूढ़िबद्ध या स्थिर नहीं रखना चाहिए।”

अर्चना पूरण सिंह & परमीत सिंह

वह आगे कहती हैं, “मुझे खुशी है कि परमीत मेरे जीवन में परिपक्व, समझदार और संतुलित व्यक्ति रहे हैं। उन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया है और इसे कभी भी हमारे बीच बाधा के रूप में नहीं लाया है। हालांकि उनके करियर की शुरुआत धीमी रही, उन्होंने कई फिल्मों और वेब शो में अच्छा काम किया है, और एक अच्छे लेखक और निर्देशक भी हैं। उन्होंने अपने करियर में खुद को स्थापित भी किया है, लेकिन पृष्ठभूमि में बने रहे, तो ऐसा लगा कि मैंने अपने करियर में बेहतर किया है।”

ये भी पढ़ें: कपिल शर्मा ने लखनऊ के एक प्रशंसक से ट्विटर पर मांगी माफ़ी

द कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड के दौरान, अर्चना ने खुलासा किया था कि परमीत ने उन्हें प्रपोज किया था और रातों-रात दोनों भाग गए थे। परमीत के माता-पिता उनके शादी के खिलाफ थे। उसने खुलासा किया था कि वे उनके और उनके पति के बीच उम्र के अंतर से खुश नहीं थे। अर्चना ने बताया “1992 में परमीत से शादी करने से पहले, हम चार साल तक रिलेशनशिप में थे और हालांकि हमने उम्र के अंतर पर चर्चा की, पर हमें कभी नहीं लगा कि हमें इस वजह से एक-दूसरे के साथ नहीं रहना चाहिए। जब ​​हमने आखिरकार फैसला किया, तो हमें एहसास हुआ कि हम उम्र के गैप के बारे में सोचने के लिए एक दूसरे से प्यार करने में जादा व्यस्त हैं। हालांकि हमारे परिवारों में आरक्षण था और मेरे परिवार ने मुझे अपने उम्र से 7 छोटे व्यक्ति से शादी करने के बारे में दो बार सोचने के लिए कहा था, मेरे मन में कभी कोई संदेह नहीं था। और आज, 30 साल के बाद और दो बेटो के साथ, हम अभी भी ऐसे जोड़े हैं जिन्होंने उम्र के पहलू पर ध्यान दिए बिना जीवन के उतार-चढ़ाव का एक साथ सामना किया है।”

News
More stories
18 साल की श्रिया लेंका बनी भारत की पहली के-पॉप स्टार, कोरियन बैंड 'ब्लैकस्वान' में हुईं शामिल