सोनीपत कोर्ट में युवक की हत्या: अपने गांव की लड़की से की थी शादी, पत्नी का पहले हो चुका मर्डर

22 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :
Sonipat Court Murder

सोनीपत कोर्ट आज सुबह गोलियों की तड़तड़ाहट (Firing In Sonipat) से गूंज उठा. दरअसल कोर्ट के चैंबर नंबर-207 के बाहर एक गवाह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. गोली लगने के बाद वेदप्रकाश नाम के एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई.

नई दिल्ली: हरियाणा के सोनीपत में शुक्रवार को कोर्ट परिसर में एक युवक वेदप्रकाश की दिन दहाडे गोली मार कर हत्या कर दी गई। युवक ने गांव ही लड़की से प्रेम विवाह किया था। युवती कनिका की जुलाई, 2021 को हत्या की जा चुकी है। वेद ने ही पत्नी की हत्या का केस दर्ज कराया था। शुक्रवार को वह पत्नी की हत्या के केस में गवाही पर आया था, जहां बाइक सवार दो युवकों ने गोली मार कर उसकी हत्या कर दी। कोर्ट परिसर में हत्या की वारदात से हड़कंप मच गया। पुलिस ने आनन फानन में पूरे शहर में नाकाबंदी की, लेकिन हत्यारे फरार हो गए। पुलिस और एफएसएल की टीमें मौके पर जांच कर रही हैं।

प्रेम विवाह के बाद से निशाने पर था

सोनीपत के राई थाना क्षेत्र के गांव मुकीनपुर निवासी युवक वेदप्रकाश ने 4 नवंबर 2020 को गांव की 18 वर्षीय युवती कनिका से मेरठ के आर्य समाज मंदिर में विवाह किया था। बाद में शादी को कोर्ट में रजिस्टर्ड भी कराया था। शादी के दो दिन बाद 26 नवंबर 2020 को युवती अपने घर आ गई थी। 3 जून 2021 को फिर से अपने पति के पास चली गई। 6 जुलाई को युवती के पिता विजयपाल ने अपना जन्मदिन मनाने के लिए उसे घर बुलाया। वेदप्रकाश ने अपनी पत्नी को राई थाना के पास पिता की गाड़ी में बैठाया था।

बेटी की कर दी थी हत्या

बताया गया कि बाद में लड़की की उसके पिता विजयपाल और बुआ के लड़के ने गाड़ी में ही चुन्नी से गला घोंट कर हत्या कर दी थी। शव को बाद में गंग नहर में फेंक दिया था। इससे पहले कनिका को भी मौत का आभास हो गया था। उसने एक वीडियो बना कर पति वेदप्रकाश को भेजा था, जिसमे कहा था कि उसकी हत्या की जा सकती है। कनिका लापता हो गई तो विजयपाल ने इसकी शिकायत पुलिस को दी थी। 28 जुलाई 2021 को राई पुलिस ने कनिका के पिता विजयपाल को ऑनर किलिंग के आरोप में गिरफ्तार कर इस हत्याकांड से पर्दा उठाया था।

अब पति की भी हत्या

पत्नी कनिका की हत्या का केस दर्ज कराने के बाद से ही वेदप्रकाश की जान को भी खतरा बना हुआ था। वेद शुक्रवार को कोर्ट में अपनी पत्नी की हत्या के मामले में चल रहे केस में पेशी पर आया था। आज कोर्ट में कनिका हत्याकांड में गवाही होनी थी। इससे पहले कि वह कोर्ट पहुंचता, एक बाइक पर आए दो बदमाशों ने उसको गोली मार दी।

News
More stories
Alwar: राजस्थान के अलवर में चला बुलडोजर, विकास के नाम पर तोड़े 300 साल पुराने तीन मंदिर
%d bloggers like this: