Alwar: राजस्थान के अलवर में चला बुलडोजर, विकास के नाम पर तोड़े 300 साल पुराने तीन मंदिर

22 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :
alwar shiv mandir

Bulldozer Action: राजस्थान (Rajasthan) के अलवर में नगर पालिका परिषद की तरफ से बुलडोजर एक्शन का मामला सामने आया है. यहां मास्टर प्लान के नाम 300 साल पुराने मंदिरों पर सरकार ने बुलडोजर चलवाया है.

नई दिल्ली: देश में इन दिनों बुलडोजर एक्शन (Bulldozer Action) सुर्खियों में है. दिल्ली के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri violence) में बुलडोजर कार्रवाई का मामला सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा है. इस बीच राजस्थान (Rajasthan) के अलवर में नगर पालिका परिषद की तरफ से बुलडोजर एक्शन का मामला सामने आया है. यहां 300 साल पुराने मंदिरों पर सरकार ने बुलडोजर चलवाया है.

मास्टर प्लान के नाम पर चला बुलडोजर

जानकारी के मुताबिक, अलवर जिले के राजगढ़ में मास्टर प्लान के नाम पर प्राचीन भवनों, दुकानों पर बुलडोजर चलवा दिया गया. कार्रवाई करने वाले अधिकारियाों ने विकास के नाम पर मंदिरों को भी तोड़ दिया. बुलडोजर की कार्रवाई से राजगढ़ कस्बे का मुख्य मार्ग खंडर में तब्दील हो गया. भवनों व दुकानों को बिना किसी मुआवजे के मास्टर प्लान का हवाला देकर ध्वस्त कर दिया.

300 साल पुराना शिवलिंग तोड़ा

प्रशासन की कार्रवाई से मंदिर की मूर्तियां खंडित हुई हैं. इस दौरान ड्रील से तोड़ा गया 300 साल पुराना शिवलिंग भी टूट गया. लोगों का आरोप है कि विकास के नाम पर साजिश के तहत मंदिर तोड़े गए हैं.

बीजेपी ने किया विरोध

अलवर में हुई कार्रवाई के बाद बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ‘अलवर में 300 साल पुराना शिव मंदिर तोड़ना राजस्थान की कांग्रेस सरकार धर्मविरोधी मानसिकता को दर्शाता है. मुख्यमंत्री जी, अच्छा होता कि यह बुलडोजर आप दंगाइयों और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने में प्रयुक्त करते.

News
More stories
दिल्ली: रोहिणी कोर्ट में फिर फायरिंग, वकील और सुरक्षाकर्मी के बीच बहस में चली गोली, दो जख्मी
%d bloggers like this: