Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

योगी लेंगे 25 तारीख को सीएम पद की शपथ, प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित कई दिग्गज नेता होंगे शामिल, विपक्ष को भी निमंत्रण

19 Mar, 2022
Employee
Share on :

विपक्ष में सोनिया गांधी, मुलायम सिंह यादव, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और मायावती सहित कई विपक्षी नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है. और इसके साथ ही केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया गया.

नई दिल्ली: 10 मार्च को यूपी चुनाव के परिणाम आएं थे जिसमें भाजपा गठबंधन को 273 सीटों के साथ प्रचंड बहुमत मिला था वहीं दूसरी ओर सपा गठबंधन को 124 सीट मिली थी. अब जब भाजपा गठबंधन को सरकार में आने के लिए बहुमत मिल गया है तो योगी आदित्यनाथ को दूसरी बार मुख्यमंत्री की कमान सँभालने के लिए तैयार हैं और 25 मार्च को लखनऊ स्थित इकाना स्टेडियम में सीएम पद की शपथ लेंगे. योगी के शपथ ग्रहण में जहां पीएम मोदी-अमित शाह भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, संघ और भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी सहित भाजपा के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे.

गृहमंत्री अमित शाह, योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री मोदी

यह भी पढ़ें-एनसीडब्ल्यू ने राजनीति में महिलाओं के लिए अखिल भारतीय क्षमता निर्माण कार्यक्रम ‘शी इज ए चेंजमेकर’ किया शुरू

तो वहीं सोनिया गांधी, मुलायम सिंह यादव, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और मायावती सहित कई विपक्षी नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है. और इसके साथ ही केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया जाएगा. इन लाभार्थियों में महिलाओं की भी पर्याप्त भागीदारी होगी.

सपा के प्रमुख रहे मुलायम सिंह यादव, बसपा की सुप्रीमो मायावती और कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गाँधी


भाजपा सूत्रों के अनुसार 25 मार्च को सीएम पद की शपथ से पहले संभवत 21 मार्च को भाजपा विधायक मंडल दल का नेता चुना जाएगा. समझा जाता है कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है.


योगी आदित्यनाथ के पांच साल के सफल कार्यकाल के बाद यूपी की सत्ता में वापसी कर पार्टी ने 37 साल पुराना मिथक तोड़कर इतिहास रचने वाले योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा गठबंधन सरकार का दूसरा शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम में होगा। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अन्य मंत्री भी शपथ लेंगे. कयास ये भी लगाएं जा रहे है कि मंत्रिमंडल में महिलाओं और युवाओं को खास तवज्जो मिलेगी. शपथ ग्रहण समारोह दोपहर बाद करीब 4 बजे आयोजित होगा.

इकाना स्टेडियम, योगी आदित्यनाथ सीएम पद की शपथ लेंगे


आपको बता दें कि यूपी में सरकार के गठन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को पर्यवेक्षक व सह पर्यवेक्षक बनाया गया है. शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची को मुख्यमंत्री के गोरखपुर से लखनऊ पहुंचने यानी कि योगी आदित्यनाथ की सीएम पद की शपथ लेने से पहले अंतिम रूप दे दिया जाएगा.
सूचना विभाग के मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह होगा , शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं.

गृहमंत्री अमित शाह
News
More stories
पंजाब के CM भगवंत मान ने भ्रष्टाचार रोकने को लेकर लिया बड़ा फैसला, जारी करेंगे पर्सनल व्हाट्सएप नंबर