दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भेजा पत्र, लिखा- आप महिला सांसद हैं, कृपया हमारे न्याय की लड़ाई में हमारी आवाज बनें और हमारी इज्जत बचाएं !

15 May, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: 23 दिन से दिल्ली के जंतर मंतर पर हमारे देश के दिग्गज पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया समेत कई अन्य खिलाड़ी भारतीय कुश्ती महासंघ के अधय्क्ष और बीजेपी सासंद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे हैं। अब इन पहलवानों ने अपनी मदद करने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत भाजपा की महिला सांसदों को खुला पत्र लिखा है और इस पत्र के जरिए उनकी मद्द करने की अपील की गई है। बता दें कि देश के दिग्गज पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक नाबालिग सहित 7 महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है और 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरना देकर पहलवान बृजभूषण शरण सिंह को भारतीय कुश्ती महासंघ पद से इस्तीफा और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़े: समीर वानखेड़े ने पूरे प्लान के साथ की थी आर्यन खान की गिरफ्तारी, 25 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का लगा आरोप !

Wrestler Protest Wrote Smriti Irani And BJP Women Member Of Parliament Beti  Bachao Beti Padhao Ann | Wrestler Protest: पहलवानों का स्मृति ईरानी समेत  बीजेपी की महिला सांसदों को खुला पत्र, जानिए

पहलवानों ने अपने पत्र में लिखा, “भारत की हम महिला पहलवानों का भारत के पहलवान महासंघ के अध्यक्ष द्वारा यौन उत्पीड़न किया गया है।महासंघ के अपने लंबे समय तक अध्यक्ष रहने के दौरान उन्होंने कई बार पहलवानों का यौन शोषण किया। कई बार पहलवानों ने अपनी आवाज बुलंद करने की कोशिश की लेकिन उनकी ताकत ने पहलवानों का भविष्य बर्बाद कर दिया, न्याय की तो बात ही छोड़ दीजिए।

Wrestlers Protest: Why Smriti Irani Silent Now? Olympic medalist Sakshi  Malik Asked To Union Minister - 4 दिन हो गए हैं, स्मृति ईरानी अब चुप क्यों  हैं? ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक

“पत्र में आगे लिखा है, “अब जब पानी नाक से ऊपर जा चुका था तो हमारे पास महिला पहलवानों की इज्जत के लिए लड़ने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा था। हमने अपने जीवन और खेल को एक तरफ रख दिया है और अपनी गरिमा के लिए लड़ने का फैसला किया है। हम पिछले 20 दिनों से जंतर-मंतर पर न्याय के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हमारे अवलोकन के अनुसार, उनकी शक्ति ने न केवल प्रशासन की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी बल्कि हमारी सरकार को बहरा और अंधा बना दिया।”

What is the allegation towards WFI chief Braj Bhushan Singh, why did the  wrestlers once more open the entrance in Delhi?

आप महिला सांसद हैं, और वो भी सत्तारुढ़ पार्टी की। हमें आपसे बहुत उम्मीद है। हम आपसे मदद मांग रहे हैं। कृपया हमारे न्याय की लड़ाई में हमारी आवाज बनें और हमारी इज्जत बचाएं। हम उम्मीद करते हैं आप थोड़ा वक्त निकालकर जंतर मंतर आएंगी और हमें आगे का रास्ता दिखाएंगी।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा बयान, बोलीं- बाजार में गिरोहबंदी की  चुनौती से निपटना होगा - nirmala sitharaman flags concerns on cartelisation  in markets nodvkj – News18 ...

इस चिट्ठी पर विनेश और साक्षी ने साइन किया है। महिला पहलवानों ने यही चिट्ठी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन को भी भेजा है। बता दें, कुछ दिनों पहले पहलवानों ने भारत सरकार द्वारा गठित की गई कमिटी पर सवाल खड़े किए थे। पहलवानों ने कहा था कि ओवरसाइट कमिटी बृजभूषण शरण सिंह को बचा रही है। साथ ही कमिटी पर सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का भी आरोप लगाया गया था।

Delhideshhit newsjantar mantarLetterProtestSakshi MalikUnion Minister Smriti IraniVinesh PhogatWrestlers

News
More stories
समीर वानखेड़े ने पूरे प्लान के साथ की थी आर्यन खान की गिरफ्तारी, 25 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का लगा आरोप !